Homeहरियाणाभिवानीडीएसपी ने वर्ल्ड पुलिस गेम में जीता सिल्वर

डीएसपी ने वर्ल्ड पुलिस गेम में जीता सिल्वर

आज समाज डिजिटल, Sampla News:
नीदरलैंड में हुई विश्व पुलिस चैंपियनशिप की कुश्ती स्पर्धा में डीएसपी प्रदीप खत्री ने सिल्वर मेडल जीता। पदक विजेता का पैतृक गांव में जोरदार स्वागत किया। ग्रामीण सुबह ही हाईवे पर गांव के मुहाने पर इकट्ठा होना शुरू हो गए।

ग्रामीणों ने विजेता को पलकों पर बैठाया

गांव के लाड़ले पहलवान और हरियाणा पुलिस के डीएसपी प्रदीप खत्री फलक फावड़े इंतजार करते रहे। प्रदीप खत्री गांव में पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने उसे पलकों पर बैठा लिया तथा हर किसी का हाथ उन्हें स्वागत तथा अभिनन्दन के लिए खड़ा हो गया। गांव की दोनों पंचायतों व खाप प्रतिनिधियों के साथ ग्रामीणों ने फूल व नोटो की मालाओं ने प्रदीप खत्री को लाद दिया। इसके बाद खुले वाहन में बेंड बाजे के साथ ग्रामीण प्रदीप खत्री को स्वागत स्थल नीम के चबुतरे पर लेकर गए। रास्ते में वर्ल्ड चैङ्क्षपयन का जगह-जगह स्वागत किया गया।

कड़े मुकाबले के बावजूद एक कदम रहे पीछे

प्रदीप खत्री वर्ल्ड पुलिस गेम के फाइनल मुकाबले में स्वर्ण पदक विजेता रहे जर्मनी के पहलवान से कड़े मुकाबले के बावजूद स्वर्ण पदक से एक कदम पीछे रह गए। पदक विजेता पहलवान और हरियाणा पुलिस के डीएसपी प्रदीप खत्री का कहना था उसका लक्ष्य अगले वर्ष होने वाले वर्ल्ड पुलिस गेम में स्वर्ण पदक हासिल करना है। प्रदीप खत्री पहलवानी की बदौलत ही वर्ष 2008 में हरियाणा पुलिस में बतौर निरीक्षक के पद तक भर्ती हुए थे।

वर्तमान में डीएसपी के पद पर गुरूग्राम में तैनात है। प्रदीप खत्री इससे पहले न केवल राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में नाम रोशन कर चुके हैं बल्कि पुलिस विभाग में रहते हुए बदमाशों के लिए खौप का पर्याय रहे हैं। प्रदीप की बहादूरी के कारण ही उनका नाम दो बार राष्ट्रपति अवार्ड के लिए भेजा जा चुका है। प्रदीप खत्री अन्तराष्ट्रीय स्तर पर कोच रहने के साथ इंडिया टीम के कोच रह चुके हैं।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर द्रोणाचार्य अवार्डी कोच ओमप्रकाश दहिया,इंडिया टीम कोच कुलदीप,रणदीप ढाका,कॉमनवेल्थ चेंपियन अनिल खत्री,अमित खत्री,राजेश खत्री,धर्मसिंह नान्दल,राजा प्रधान,लीला सरपंच,खत्री खाप प्रधान,सुरेन्द्र खत्री,अखाड़ा संचालक अशोक दूहन सहित अन्य प्रबुद्व लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular