Homeहरियाणाभिवानीभिवानी : डीसी ने किया आक्सीजन प्लांट और आरटीपीसीआर लैब का निरीक्षण

भिवानी : डीसी ने किया आक्सीजन प्लांट और आरटीपीसीआर लैब का निरीक्षण

पंकज सोनी, भिवानी:
डीसी जयबीर सिंह आर्य शनिवार को स्थानीय चौधरी बंसीलाल राजकीय सामान्य अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पर बन रहे आॅक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आरटीपीसीआर लैब का भी निरीक्षण किया।
डीसी आर्य ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि आॅक्सीजन प्लांट की स्थापना का कार्य जल्द से जल्द से पूरा कराया जाए, जिससे कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के दौरान उपचार में किसी भी प्रकार की दिक्तत न आए। इस दौरान चिकित्सा अधिकारियों ने डीसी को बताया कि सोमवार को प्लांट का आधारभूत ढांचा तैयार किया जा चुका है और प्लांट का सामान सोमवार तक अस्पताल में आ जाएगा, जिसे आगामी दो या तीन दिन में स्थापित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्लांट की स्थापना होने के बाद आॅक्सीजन से संबंधित कोई समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने बताया कि आॅक्सीजन प्लांट की क्षमता प्रति मिनट एक हजार लीटर की है।
कोरोना के कोई भी सेंपल जांच के लिए बाहर नहीं भेजने के निर्देश
उपायुक्त श्री आर्य ने अस्पताल में आरटीपीसीआर लैब का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लैब में कार्य कर रहे लैब टैक्नीशियन को निर्देश दिए कि कोरोना का एक भी सेंपल जांच के लिए बाहर न भेजा जाए, भले ही उनकी एनओसी ही क्यो न हो। उन्होंने कहा कि सेंपल उनकी अनुमति के बिना जांच के लिए बाहर नहीं जाएगा।  इस दौरान उप सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार व डॉ. आशीष सांगवान ने डीसी आर्य को आॅक्सीजन प्लांट की स्थापना व वैक्सीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी। डॉ. आशीष सांगवान ने उपायुक्त डीसी को बताया शीघ्र ही छह हजार वैक्सीन अस्पताल में पहुंच जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular