Homeहरियाणाभिवानीदिव्यांग खिलाड़ियों को सम्मान दे रही देश व प्रदेश सरकार: विधायक घनश्याम...

दिव्यांग खिलाड़ियों को सम्मान दे रही देश व प्रदेश सरकार: विधायक घनश्याम सर्राफ

अंशु शर्मा, भिवानी:

फिजिकली चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के द्वारा भिवानी के जी लिट्रा मैदान मे दीपक लोहिया मेमोरियल दिव्यांग ट्रॉफी टी 20 मुकाबले का आयोजन 10,11,12 मई को होग पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेद्र लोहिया एवं चेयरमैन घनश्याम सर्राफ ने बातचीत करते हुए बताया कि दीपक लोहया मेमोरियल दिव्यांग ट्रॉफी टी20 मुकाबला का आयोजन दिव्यांग क्रिकेट प्रेमी दीपक लोहिया के स्मृति दिवस पर किया जा रहा है ताकि दिव्यांग जगत में उनकी यादें हमेशा जिंदा रह सके।

उन्होंने कहा कि जब भारत इंग्लैंड में वर्ल्ड कप जीती तो उनके सुझाव से ही इंडिया की टीम ने हारी हुई बाजी पलट कर जीत हासिल की और राष्ट्रध्वज का गौरव बढ़ाया। पीसीसीएआई चेयरमैन एवं विधायक घनश्याम सर्राफ कहा कि दीपक लोहिया इंडिया की दिव्यांग टीम को दूसरे देशों में खिलाने के लिए हमेशा अपने पिता एमपीसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया के साथ है कंधे से कंधा मिलाकर चला आज भले ही वह गोविंद के कॉल ग्रास से हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनकी यादें विश्व स्तर पर हैं वे हमेशा दिव्यांग क्रिकेट जगत में जिंदा रहेंगे।

सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि अपने बेटे को दिव्यांग खिलाड़ियों की प्रतिभा में हमेशा देखते रहेंगे

पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि दीपक लोहिया उनका बड़ा बेटा था जो कोविड-19 के दौरान हमारे बीच में नहीं रहे, लेकिन उनकी प्रेरणा है आज खेल जगत में जीवित हैं और उनकी प्रेरणा व यादों को लेकर ही खेल नगरी भिवानी में उनके पहले स्मृति दिवस पर दीपक लोहिया मेमोरियल दिव्यांग ट्रॉफी का आयोजन करवाया जा रहा है। ताकि दिव्यांग खिलाड़ियों को उनकी कमी न खले और दिव्यांग खिलाड़ियों को उनके नाम से आयोजित ट्रॉफी मुकाबले में अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिल सके। सुरेंद्र लोहिया ने कहा कि मेरा बेटा दिव्यांग खेल जगत को हमेशा समर्पित रहे हैं इसलिए वे अपने बेटे को दिव्यांग खिलाड़ियों की प्रतिभा में ही हमेशा देखते रहेंगे।

10 मई को पहले दिन ट्रॉफी का अनावरण एवं श्रद्धांजलि समारोह

उन्होंने कहा की समय-समय पर इस प्रकार की चैंपियनशिप दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए आयोजित करवाई जाएंगी ताकि खिलाड़ियों की प्रतिभा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करते रहे। उन्होंने कहा कि 3 दिन तक चैंपियनशिप भिवानी के जी लिट्रा वैली मैदान में डे नाइट को रहेंगी। 10 मई को पहले दिन ट्रॉफी का अनावरण एवं श्रद्धांजलि समारोह रहेगा और देश भर से पहुंचने वाले राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का भिवानी में स्वागत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप में अनेक सामाजिक संगठनों, खेल संगठनों के प्रतिनिधियों एवं खेल प्रेमियों को आमंत्रित किया गया है। पीसीसीएआई के राष्ट्रीय महासचिव रवि चौहान एवं कोषाध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए यह ट्रॉफी विश्व स्तर पर एक यादगार बनेगी। उन्होंने कहा कि दीपक लोहिया राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की दिव्यांग खेल स्पर्धाओं से हमेशा जुड़े रहे हैं। वे पीसीसीएआई के लिए एक मजबूत कड़ी भी रहे हैं। जिनको इस टी-20 मुकाबले में देशभर का खिलाड़ी याद करेगा। इस अवसर पर पीसीसीएआई के अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

यह भी पढ़ें  हर कोई माने रामभक्त हनुमान जी को Ram Bhagat Hanuman ji

यह भी पढ़ें : एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे युवक ने अपने ही पिता की रिवाल्वर से मारी खुद को गोली Young Man Shot Himself

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular