Homeराज्यहरियाणाभिवानी : अधिकारी सेक्टरों का दौरा करके समस्याओं का समाधान करें :...

भिवानी : अधिकारी सेक्टरों का दौरा करके समस्याओं का समाधान करें : आर्य

पंकज सोनी, भिवानी :
उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में शुक्रवार को उनके कैंप कार्यालय में सेक्टर-13 और सेक्टर-23 की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में सेक्टर के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त को शहीद भगत सिंह चौक से सिटी रेलवे स्टेशन को जानी वाली सडक की जर्जर बनी हालत, ठप्प सीवरेज व्यवस्था, बरसाती पानी की निकासी न होने, पार्कों व ग्रीन बेल्ट की दुर्दशा आदि समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। इस पर उपायुक्त ने हुडा व नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सेक्टरों का दौरा करें और समस्याओं का समाधान करें ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्य धरातल पर नजर आना चाहिए। बैठक के दौरान उपायुक्त आर्य ने हुडा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहीद भगत सिंह चौक से सिटी रेलवे स्टेशन को जाने वाली सडक का तुरंत प्रभाव से नव निर्माण करवाया जाए। सडक का निर्माण शुरू होने तक इसका पैच वर्क किया जाए ताकि यहां से लोग असानी से आवागमन कर सकें।
उन्होंने होर्टिकल्चर विभाग के अधिकारियों को इस सडक के बीच बने डिवाईडर की जगह पर पाम के पेड़ लगाए जांए ताकि सेक्टरों की शोभा बढ़े। उन्होंने कहा कि यह दोनों सेक्टरों की मुख्य सडक है और इसकी हालत जर्जर होने से यहां से लोगों को परेशानी हो रही है। इसी प्रकार से उन्होंने निर्देश दिए सेक्टरों में सीवरेज लाईन की सफाई करवाई जाए कि गंदा पानी गलियों या सडकों पर जमा न हो। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि जनस्वास्थ्य विभाग से सुपरसकर मशीन लेकर सेक्टरों की सीवर लाइन की सफाई करवाई जाए। बैठक के दौरान उपायुक्त श्री आर्य ने कहा कि वे शीघ्र ही सेक्टरों का स्वयं दौरा कर ग्रीन बेल्ट, सडकों व पानी निकासी का जायजा लेंगे। उन्होंने हुडा अधिकारियों को निर्देश दिए कि सेक्टरों में सीवरेज सफाई के लिए एस्टीमेट तैैयार किया जाए। उपायुक्त ने रोहतक रोड़ पर राधा स्वामी भवन के सामने बनी ग्रीन बेल्ट के कार्य को शीघ्र पूरा करवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार से उन्होंने हुडा व होर्टिकल्चर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बासिया भवन से कोर्ट के सामने से जाने वाले व एलआईसी रोड़ का भी नवनिर्माण व पौधारोपण किया जाए, जिससे शहर की शोभा बने।
सेक्टर वासियों ने रखी अपनी समस्याएं
इस दौरान सेक्टर 13 से रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन से रामकिशन शर्मा ने कहा कि एसटीपी चालू न होने से दोनों सेक्टरों में सीवरेज पानी की निकासी नहीं हो रही है और गंदा पानी गलियों में जमा हो रहा है। इसी प्रकार से वद्धाश्रम के सामने सडक की हालत खस्ता बनी है। सेक्टर 13 से ही हर्षदीप ने उपायुक्त से कहा कि बीपीएस स्कूल के सामने ग्रीन बेल्ट में सीवरेज लाईन जर्जर बनी है, जिससे वहां पर दूषित पानी जमा हो रहा है। उन्होंने कहा कि पार्कों के लिए जारी किए जा रहे रेवोनेशन का पैसे को जिम का सामान लगाने आदि कार्य पर खर्च किया जा रहा है, जबकि पार्कों की चारदिवारी आदि टूटी हुई हैं, जिससे पार्कों में पशु बैठे रहते हैं। सेक्टर-23 रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र सिंह, मुख्य संरक्षक महेंद्र सिंह श्योराण व कैशियर सूरजभान जांगड़ा ने उपायुक्त को सेक्टर 23 में सडकों की मरम्मत करवाने, नेता जी सुभाषचंद्र बोस ग्रीन बेल्ट में अधूरे पड़े कार्य को पूरा करवाने, डा. भीम राव अंबेडकर के नाम से पार्क नंबर आठ की डी प्लान के तहत मुरम्मत करवाने व सीवेरज सफाई के लिए एक मांगपत्र सौंपा।
इस दौरान बैठक में एसडीएम संदीप अग्रवाल, हुडा के ईओ सुरेश कुमार, हुडा के कार्यकारी अभियंता भूपेंद्र सिंह, एसडीई धर्मवीर, होर्टिकल्चर जेई रामेहर व अवनीश त्यागी, नगर परिषद के ईओ संजय यादव व एमई सुरेंद्र सांगवान व ताराचंद सहित एसोसिएशन के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments