Homeराज्यहरियाणाभिवानी : निकाय चुनाव में अग्रवाल वैश्य समाज अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान...

भिवानी : निकाय चुनाव में अग्रवाल वैश्य समाज अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेगा

पवन शर्मा, भिवानी :
प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में अग्रवाल वैश्य समाज अपने उम्मीदवारों को पूरी तैयारी के साथ चुनाव मैदान में उतारेगा। चुनाव लड़ने के इच्छुक वैश्य उम्मीदवारों के नाम के चयन हेतू विधानसभा स्तर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा और इन कमेटियों में अग्रवाल वैश्य समाज एवं स्थानीय अग्रवाल सभा के अध्यक्षों के साथ वैश्य समाज के मौजिज लोगों को शामिल किया जाएगा जो सामुहिक निर्णय के साथ चुनाव लड़ने वाले समाज के प्रत्याशियों के नाम पर एकमत होकर निर्णय लेंगे। ये बात आज अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने स्थानीय अग्रवाल धर्मशाला में लोकसभा अध्यक्ष अमन जैन की अध्यक्षता में आयोजित संगठन की लोकसभा स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही। बुवानीवाला ने बताया कि निकाय चुनाव के लिए बनाई गई इन कमेटियों के सदस्य सर्वसम्मति के साथ चुनाव लड़ने वाले समाज के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी।

बुवानीवाला ने बताया कि कमेटियों के गठन का उद्देश्य है कि वैश्य उम्मीदवारों को एक-दूसरे का वोट कटवा बनने से रोककर केवल जीताऊ उम्मीदवार के पक्ष में मतदान सुनिश्चित कर वैश्य उम्मीदवारों को जीताया जा सकें। बुवानीवाला ने कहा कि प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालातों को देखते ये चुनाव वैश्य समाज के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में अग्रवाल वैश्य समाज अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए पूरा दम दिखाएंगा। उन्होंने कहा कि समाज वैश्यजनों की राजनीतिक भागीदारी के लिए संकल्पित संगठन है और इसी संकल्प के पूरा करने के लिए प्रदेश में होने जा रहे नगर निकाय चुनाव में वैश्यजनों की भागदारी बढ़ाने के लिए लोकसभा स्तरीय बैठकें आयोजित की जा रही है।

उन्होंने दोहराया कि जब तक वैश्य समाज के लोग राजनीतिक रूप से जागरूक नहीं होंगे तब तक वैश्य समाज के लोगों को उनके अधिकार नहीं मिल पायेंगे। उन्होंने बताया कि उनका संगठन इस बात का प्रयास कर रहा है कि वैश्य समाज के लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में पार्षद और चेयरमैन बनें। बैठक के दौरान बुवानीवाला ने प्रदेश सरकार में वैश्य समाज के विधायक को मंत्रीमंडल में शामिल करने की मांग भी उठाई। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी से वैश्य समाज के 8 विधायक है लेकिन किसी को भी मंत्रीमंडल में जगह नहीं दी गई है। जिस कारण वैश्य समाज में रोष व्याप्त है। प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला द्वारा उठाई गई इस मांग का उपस्थित सभी वैश्यजनों ने एक सुर में समर्थन किया।

इस दौरान प्रदेश सचिव अंकुश जैन ने कहा कि जिस तरह से पिछले वर्षों में पंचायत से लेकर विधानसभा चुनावों तक वैश्य समाज की भागीदारी बढ़ी है, उसी प्रदर्शन को इन चुनावों में भी जारी रखते हुए समाज प्रबल रूप से अपनी उम्मीदवारी प्रस्तुत करेगा। कांग्रेस पार्टी के युवा पदाधिकारियों के चुनाव में वैश्य समाज के युवाओं की बड़ी तादाद में चुनाव लड़ने पर भी उन्होंने खुशी जाहिर की। समाज की चुनाव समन्वय समिति के चेयरमैन विकास गर्ग ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी समाज द्वारा चुनाव हेतू राजनीतिक पार्टियों की तर्ज पर पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां जाएगी। उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षक समाज के प्रत्याशियों को जिताने के लिए विधानसभा क्षेत्र में वोट मांगेगे और समाज के लोगों को वोट पोलिंग बूथ तक पहुंचाने का काम करेंगे।

युवा प्रदेशाध्यक्ष नवदीप बंसल ने कहा कि चुनाव में समाज की युवा पौध के जोश व जूनून का पूरा इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं में चुनाव को लेकर काफी उत्साह है और वो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों रूप में चुनाव में भागीदारी करने के लिए उत्साहित है। उन्होंने कहा कि चुनाव मैदान में उतरे समाज के युवा वर्ग संगठन द्वारा प्रोत्साहित करते हुए उनकी युवा शक्ति को सही दिशा में मार्गदर्शित किया जाएगा। महिला प्रदेशाध्यक्ष सुशीला सर्राफ ने कहा कि चुनाव में महिलाओं की भागीदारी अहम साबित होगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए आरक्षित सीटों के अलावा अन्य सीटों पर भी समाज की महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।
समाज की सोशल मीडिया इकाई के प्रदेश संयोजक हिमांशु गोयल ने भी अपना संबोधन देते हुए कहा कि चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया टीम अपनी कमर कस चुकी है। उन्होंने कहा कि संगठन की गतिविधियों एवं चुनाव लड़ रहें समाज के उम्मीदवारों के प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के प्रचार में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया वॉलिंटियरों को संगठन से जोड़ा जा रहा है। 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular