Homeराज्यहरियाणाBank Employees Strike हड़ताल में बैंक कर्मचारियों ने की भागीदारी

Bank Employees Strike हड़ताल में बैंक कर्मचारियों ने की भागीदारी

Bank Employees Strike

सरकार की नीतियों के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन
आज समाज डिजिटल, हिसार
ऑल इंडिया बैंक इम्पालईज एसोसिएशन तथा केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर सोमवार से शुरू हुई दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के पहले दिन हरियाणा बैंक इम्पलाईज फैडरेशन की हिसार यूनिट के नेतृत्व में सभी बैंकों के प्रतिनिधि पीएलए स्थित पीएनबी बैंक शाखाा के बाहर एकत्रित हुए और सरकार की कर्मचारी व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता हरियाणा बैंक इम्पलाईज फैडरेशन की हिसार यूनिट प्रधान कामरेड तरसेम अग्रवाल ने की।

प्रदर्शनकारी बैंक कर्मचारियों को संबोधित करते हुए फैडरेशन के सचिव वीएल शर्मा, राजेश गर्ग व अशोक बिढलान ने कहा कि सरकार बैंकिंग सुधारों की आड़ में बैंकों को बेचने पर तुली हुई है और बैंकों का निजीकरण उनको पूंजीपतियों को सुपुर्द करना चाहती है जिसे बैंक कर्मचारी सहन नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों की बैंकों के निजीकरण का फैसला वापस लेने, प्रतिगामी बैंकिंग सुधारों पर रोक लगाने, बैंकिंग कानून सुधार बिल वापस लेने, बैंकों से कारपोरेट लूट को बंद करने, औद्योगिक घरानों से करोड़ों के डूबे कर्ज की वसूली करने, बैंक जमा पर ब्याज बढ़ाने, ग्राहकों पर भारी भरकम सर्विस चार्ज कम करने, कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, रिक्त पदों को स्थाई भर्ती से भरने, समान काम समान वेतन का फैसला लागू करने, निजीकरण व ठेकेदारी प्रथा को पूर्ण रूप से बंद करने आदि मांगों को पूरा करे।

Bank Employees Strike

प्रधान तरसेम अग्रवाल ने सभी उपस्थित बैंक कर्मचारियों को धन्यवाद करते हुए कल 29 मार्च को इससे भी अधिक संख्या में उपस्थित होने अपील की।
फैडरेशन के प्रैस प्रवक्ता जगदीश नागपाल ने बताया कि प्रदर्शन के बाद बैंक कर्मचारी जुलूस निकालते हुए पहले कैंप चौक पहुंचने और वहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा को नमन किया और उसके बाद क्रांतिमान पार्क पहुंचे तथा शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा को नमन किया।
इस अवसर पर बैंकों के प्रतिनिधि के रूप में पीएनबी से सत्यवान व प्रताप, केनरा बैंक एंप्लाइज यूनियन हरियाणा के चेयरमैन नीरज नारंग, इंडियन बैंक से डीएस जाखड़, बैंक ऑफ बड़ौदा से सतपाल, ट्रेड यूनियन नेता एमएल सहगल व रूप सिंह आदि ने भी प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित किया।

Bank Employees Strike

Read Also : Bharat Bandh Today LIVE ट्रेड यूनियनों ने दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल का किया आह्वान

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular