Homeहरियाणाकरनालएटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकालने वाले तीन काबू : ATM Fraud

एटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकालने वाले तीन काबू : ATM Fraud

प्रवीण वालिया, करनाल:
ATM Fraud : जिला पुलिस करनाल की डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह के नेतृत्व में कार्यरत डिटेक्टिव स्टाफ की टीम की ओर से धोखे से लोगों के एटीएम बदलकर और एटीएम से पिन देखकर लोगों के खातों से रकम उड़ाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

सूचना पर कैथल रोड से किया काबू ATM Fraud

10 जनवरी को एएसआई कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपियों सोनू पुत्र धूपा निवासी जिला कैथल, राजू पुत्र रणबीर सिंह निवासी जिला कुरूक्षेत्र और सुमित कुमार पुत्र संजय कुमार निवासी जिला कैथल को विश्वसनीय सूचना पर कैथल रोड करनाल से काबू किया गया। आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल एक बीट गाडी बरामद की गई।

चार वारदातों को दे चुके अंजाम ATM Fraud

जांच में खुलासा हुआ कि आरोपियों द्वारा जिला करनाल में ऐसी चार वारदातों को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद आरोपियों को अदालत में पेश करके अलग-2 मामलों मे पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया। दौराने रिमाण्ड आरोपियों से गहनता से पूछताछ की गई और आरोपियों के कब्जे से खातों से निकाली गई नगदी बरामद की गई।

दौराने रिमाण्ड आरोपियों से पूछताछ में जांच खुलासा हुआ कि आरोपी ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे, जो लोग या तो दिखने में अनपढ या जिनको एटीएम से रुपए निकालने बारे में कम जानकारी होती थी।

चोरी-छिपे देख लेते थे कोड ATM Fraud

ऐसे लोगों की तलाश के लिये आरोपी एटीएम बूथ के पास चक्कर काटते रहते थे। जब भी कोई ऐसा व्यक्ति एटीएम से रुपए निकालने के लिये आता तो उसके साथ ही एटीएम बूथ में घुस जाते थे और धोखे से उसका पासवर्ड देख लेते थे। इसके बाद आरोपी उक्त व्यक्ति की मदद करने के बहाने उसे बातों में उलझाकर उसका एटीएम कार्ड बदलकर उसे कोई अन्य कार्ड दे देते थे।

जिसके बाद आरोपी उस व्यक्ति को कहते की यह एटीएम खराब है किसी अन्य एटीएम से रुपए निकाल लो। फिर आरोपी भी वहा से निकलकर किसी और एटीएम बूथ पर से रुपए निकालकर एटीएम को तोडकर फेंक देते थे।

ATM Fraud

READ ALSO : मकर संक्रांति के मंगल कार्य विशेष फलदायी: मुनि पीयूष : Muni Piyush On Makar Sankranti

READ ALSO : स्ट्रीट लाईट प्रोजेक्ट में सर्वे का काम शुरू, शहर में लगेंगी 25 हजार एल.ई.डी. लाईटें Street Light Project

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments