Homeहरियाणापानीपतआर्ट ऑफ लिविंग पानीपत परिवार ने धूमधाम से मनाया श्री श्री रविशंकर...

आर्ट ऑफ लिविंग पानीपत परिवार ने धूमधाम से मनाया श्री श्री रविशंकर का जन्मदिन

आज समाज डिजिटल, पानीपत:

पानीपत। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक पूजनीय श्री श्री रविशंकर का जन्मदिन पानीपत चैप्टर द्वारा बहुत धूमधाम से मनाया गया। श्री श्री रविशंकर के जन्मदिन को मनाने की तैयारियां पानीपत चैप्टर द्वारा कई दिनों से की जा रही है व सभी वालंटियर व टीचर इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैंl पूज्य श्री के जन्मदिन के अवसर पर अनेक सेवा कार्य पानीपत में प्रारंभ किए गए। इसमें पानीपत रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए अमिता धींगरा के सहयोग से वाटर कूलर स्थापित किया गया तो वही साईं बाबा चौक पर भी सुगंधा मित्तल के सहयोग से वाटर कूलर स्थापित किया गया।

 

 

आर्ट ऑफ लिविंग पानीपत परिवार ने धूमधाम से मनाया श्री श्री रविशंकर का जन्मदिन
आर्ट ऑफ लिविंग पानीपत परिवार ने धूमधाम से मनाया श्री श्री रविशंकर का जन्मदिन

गौशाला में गऊ की सेवा की

शुक्रवार 13 मई को सर्वप्रथम सुबह योगा प्राणायाम व ध्यान करवाया गया था। गुरुदेव की आवाज में सुदर्शन क्रिया करवाई गई। इसके पश्चात गौशाला की और प्रस्थान किया गया, जहां गऊ की सेवा की गई उनको चारा डाला गया व उनके चारे का इंतजाम किया गया। इसके पश्चात गली में घूमने वाले बेसहारा कुत्तों के लिए भी बिस्किट रस इत्यादि का इंतजाम किया गया, पंछियों की प्यास बुझाने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग मीडिया कोऑर्डिनेटर व फैकल्टी कुसुम धीमान द्वारा एम डी पब्लिक स्कूल में पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए डोने वितरित किए गए और ये संदेश दिया गया कि हमें पशु पक्षियों का भी इन गर्मियों के दिनों में खास ध्यान रखना चाहिए क्योंकि ये अपना ध्यान नहीं रख पाते तो मानवता के नाते हमारा यह कर्तव्य बनता है कि हम उनकी जरूरतों का भी ध्यान रखें क्योंकि यह हमारे बहुत सहयोगी होते हैं।

 

 

आर्ट ऑफ लिविंग पानीपत परिवार ने धूमधाम से मनाया श्री श्री रविशंकर का जन्मदिन
आर्ट ऑफ लिविंग पानीपत परिवार ने धूमधाम से मनाया श्री श्री रविशंकर का जन्मदिन

भजन संध्या का आयोजन

आर्य कॉलेज में शाम को भजन संध्या का आयोजन किया गया सर्वप्रथम गुरु पूजा की गई गुरु पूजा कुसुम धीमान, कृष्णा गुप्ता, डॉ विकास शर्मा, वीणा गर्ग इत्यादि द्वारा संपन्न करवाई गई इस अवसर पर शहर के गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे पानीपत शहरी विधानसभा के विधायक प्रमोद द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। दीप प्रज्वलन के दौरान पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा और प्रथम नागरिक मेयर अवनीत कौर वार्ड नंबर 10 के पार्षद व जिला महामंत्री भाजापा रविंद्र भाटिया, महावीर दल के प्रधान हेमंत लखीना इत्यादि भी उपस्थित रहे।

भजन गायक ने बांधा समां

तत्पश्चात आर्ट ऑफ लिविंग के सुप्रसिद्ध गायक अक्षत जोशी द्वारा गाए गए भजनों तेरा मैं, गुरु ओम, ओम शिव ओंकारा और गोविंद जय जय गोपाल जय जय इत्यादि से संपूर्ण वातावरण गुरुमय हो गया और वहां उपस्थित भजनों पर श्रोता गण मस्ती से झूम उठे तत्पश्चात आर्ट ऑफ लिविंग के शिक्षकों और वोलिंटर्स ने गुरु के जन्मदिन पर एक दूसरे को खूब बधाई दी है और ईश्वर से आपसी प्रेम और सौहार्द बनाए रखने की प्रार्थना की। भजन संध्या के बाद भोजन प्रसाद वितरित किया गया इस दौरान मंच का संचालन अदिति आरोड़ा द्वारा किया गया। कार्यक्रम के आयोजन में आर्ट आफ लिविंग परिवार से नमन गोयल, यतिन कथूरिया, विश्व, अखिल कथूरिया, हेमंत, जिया, संचिता, सीद्धार्थ, हरीश बंसल, गौतम सेतिया, विशाल गोस्वामी और सभी टीचर्स व वालंटियर का अत्यंत सराहनीय योगदान रहा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular