Homeहरियाणापानीपतशराब के साथ चना-चखना भी बंटवा रहे भावी उम्मीदवार

शराब के साथ चना-चखना भी बंटवा रहे भावी उम्मीदवार

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
पानीपत। निकाय चुनावों की घोषणा होते ही जहां प्रशासन अपनी तैयारियों में जोरशोर से जुटा है वहीं भावी उम्मीदवार भी लोगों को अपनी तरफ करने के लिए साम, दाम का प्रयोग करने में लगे हुए हैं। यहां तक कि कुछ वार्डों में तो उक्त उम्मीदवारों द्वारा शराब भी बांटने के साथ ही चना-चखना भी बांटा जा रहा है। लेकिन इन उम्मीदवारों ने अपने यहां शराब का स्टॉक करने की बजाए अपने चहेतों के यहां रखे हुए हैं। ताकि किसी तरह की प्रशासनिक दिक्कत से बचा जा सके।

भावी उम्मीदवारों द्वारा आचार संहित को तोड़ा जा रहा है

उल्लेखनीय है कि निकाय चुनाव घोषित होते ही आदर्श आचार संहिता भी लग चुकी है। प्रशासन द्वारा बार-बार भावी उम्मीदवारों से अपील की जा रही है कि वो आचार संहित की पालना करें। साथ ही उल्लंघना करने पर कारवाई की बात भी कही जा रही है। 30 मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होनी है। लेकिन अभी से भावी उम्मीदवारों द्वारा आचार संहित को तोड़ा जा रहा है। किसी भी मतदाता को किसी तरह का प्रलोभन देना भी इसी के अंतर्गत आता है। शहर के विभिन्न वार्डों में शाम ढलते ही भावी उम्मीदवारों द्वारा खाद्य सामग्री के अलावा शराब, बीयर बांटी जा रही है।

अपने समर्थकों के यहां शराब रखवाई हुई है जहां से ये लोगों को सप्लाई होती है

कई जगह तो पर्ची चलाई जा रही है और पर्ची पर ही शराब मिल जाती है। इन उम्मीदवारों ने अपने समर्थकों के यहां शराब रखवाई हुई है जहां से ये लोगों को सप्लाई होती है। शराब के साथ ही लोगों को नमकीन, चना-चखना भी दिया जा रहा है। वहीं उम्मीदवारों द्वारा दिए जा रहे शराब के प्रलोभन पर विभिन्न वार्डों में आवाज उठनी भी शुरू हो गई है। लोगों का कहना है कि ये उम्मीदवार जीत गए तो वार्डों को बेचकर अपना पैसा पूरा करेंगे। इन उम्मीदवारों की बजाए हमें पढ़े-लिखे शिक्षित उम्मीदवार को वोट देना चाहिए। जिसके लिए वार्ड का विकास पहले हो। साथ ही वो हर कदम पर उनके साथ खड़ा रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular