HomeहरियाणाकरनालAntyodaya Family Upliftment Scheme शुगर मिल करनाल की एमडी ने मुख्यमंत्री अंत्योदय...

Antyodaya Family Upliftment Scheme शुगर मिल करनाल की एमडी ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मेले का किया अवलोकन

 Antyodaya Family Upliftment Scheme शुगर मिल करनाल की एमडी ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मेले का किया अवलोकन

  • पात्र परिवारों को रूचि के अनुसार योजनाओं का लाभ उठाने के लिए किया प्रेरित

प्रवीण वालिया, करनाल :

Antyodaya Family Upliftment Scheme : आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला में जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत दो दिवसीय अंत्योदय मेला का खंड नीलोखेड़ी में आयोजन किया गया। मेले के दूसरे दिन शुगर मिल करनाल की प्रबंध निदेशक अदिति ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का अवलोकन किया और पात्र परिवारों (Antyodaya Family Upliftment Scheme)  को पात्रता अनुसार योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।

आय को एक लाख 80 हजार रुपए तक पहुंचाने का लक्ष्य

प्रबंध निदेशक ने बताया कि मेले में आने वाले गरीब परिवारों 18 विभागों की करीब 55 स्कीमों का लाभ उठाने के लिए आवश्यक दस्तावेज लेकर आना जरूरी है ताकि उन्हें मौके पर योजना का लाभ दिया जा सके। इन जरूरी दस्तावेजों में परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, बैंक पास बुक आदि दस्तावेज अवश्य साथ लाएं।

योजना में उन परिवारों को शामिल किया गया है (Antyodaya Family Upliftment Scheme) जिनकी वार्षिक आय एक लाख रुपए से कम हैं और उनकी आय को एक लाख 80 हजार रुपए तक पहुंचाने का लक्ष्य है।

योजना के तहत गरीब लोगों की आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से खंड में लगा दो दिवसीय मेला सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ और गरीब लोगों के लिए काफी कारगर साबित रहा। गरीब पात्र परिवारों ने अपनी पात्रता के अनुसार विभिन्न स्कीमों का चयन करके योजनाओं का लाभ उठाया।

Also Read : द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म हरियाणा में हुई टेक्स फ्री, सिनेमा घरों को आदेश जारी
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular