Homeराज्यहरियाणा162950 लोगों को कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है-एसएमओं डा.तरूण प्रसाद

162950 लोगों को कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है-एसएमओं डा.तरूण प्रसाद

नवीन मित्तल, शहजादपुर :
सीएचसी ब्लॉक शहजादपुर के अन्तर्गत अब तक 162950 लोगों को कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इस बारे में जानकारी देते हुए एसएमओं सीएचसी शहजादपुर डॉ. तरूण प्रसाद ने बताया कि सीएचसी क्षेत्र के अन्तर्गत टीकाकरण का कार्य सिविल सर्जन अम्बाला डा. कुलदीप सिंह के आदेशानुसार किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 रोधी वैक्सीनेशन के कार्य पर एसएमओं डा. तरूण प्रसाद द्वारा स्वयं नजर रखी जा रही है और वे ग्रामीण क्षेत्रों को दौरा कर न केवल स्वयं वैक्सीन लगाने का कार्य कर रहे है बल्कि सुपरविजन भी कर रहे है।
गाौरतलब है कि सीएचसी के अन्तर्गत 7पीएचसी और 33 सब सैंटर है जोकि लगभग 2 लाख से अधिक की जनसंख्या को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे है। एसएमओं ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण प्रत्येक पीएचसी, सब सैंटर तथा गांव में जाकर किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त पोल्ट्री फार्म, ईंट भ_े, झुग्गी झोपड़ी आदि जगहों पर भी टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वे जल्द से जल्द से अपना टीकाकरण करवाये और सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने वाला है।
उन्होंने लोगो से अनुरोध किया है कि वे टीकाकरण करवाने के बाद भी कोविड-19 अनुरूप व्यवहार करें और सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई गई सावधानियों एवं दिशा-निदेर्शों का पालन करें। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाये, सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करें और भीड़-भाड़ से दूर रहे। लक्ष्ण दिखाई देने पर टैस्ट करवाये। कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगवाये और दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने के बारे में जागरूक करें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular