HomeहरियाणारोहतकAnganwadi Workers shouted मानसरोवर पार्क में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार

Anganwadi Workers shouted मानसरोवर पार्क में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार

संजीव कौशिक, रोहतक:
Anganwadi Workers shouted: आंगनबाड़ी वर्कर हेल्पर तालमेल कमेटी की ओर से रोहतक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की एक बहुत बड़ी मीटिंग मानसरोवर पार्क में हुई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन के जिला प्रधान रोशनी चौधरी ने मीटिंग की अध्यक्षता की।

सरकार को 2018 का समझौता दिलाया याद Anganwadi Workers shouted

नेत्रियों ने संबोधित करते हुए कहा की सरकार ने अभी तक 2018 का समझौता पूरी तरह लागू नहीं किया है। ऊपर से पोषण ट्रैक्टर की शर्त थोप करके काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। स्वयं प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणा वर्कर को 15 सौ रुपए और हेल्पर को 750 रुपये आज तक नहीं दिए गए हैं। एनजीओ की आंगनबाड़ी में दखल को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी मांग है कि हमें सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए, तब तक न्यूनतम वेतन 24000 और रिटायरमेंट पर वर्कर को 5 लाख, हेल्पर को तीन लाख रुपये पेंशन दी जाए। राज्य महासचिव पुष्पा दलाल ने कहा कि सरकार अगर हमारी मांगे नहीं मानेगी तो यह आंदोलन आगे बढ़ता ही जाएगा। इसलिए हमारा कहना यह है कि सरकार जितनी जल्दी हमारी मांगों को मान लेती है तो हमारा आंदोलन समाप्त हो जाएगा।

धरने में इन लोगों ने लिया भाग Anganwadi Workers shouted

धरने में प्रमुख रूप से दर्शना, महल, संतोष, सुनीता लक्ष्मी, पूनम, रोजी, नीलम, लता, निर्मला, तस्वीर, कांता, कमला आजाद, राजबाला, सरोज, सरोज, कमलेश, कौशल्या, पूजा, आशा, कृष्णा, रोजी समेत हजारों आंगनबाड़ी की महिलाओं ने प्रदर्शन में भाग लिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments