HomeहरियाणारोहतकAnganwadi Workers Protest मान सरोवर पार्क में धरने में शामिल हुईं आंगनबाड़ी...

Anganwadi Workers Protest मान सरोवर पार्क में धरने में शामिल हुईं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

Anganwadi Workers Protest मान सरोवर पार्क में धरने में शामिल हुईं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

आज समाज डिजिटल, रोहतक :

Anganwadi Workers Protest : आज आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका तालमेल कमेटी के आह्वान पर आंगनबाड़ी कर्मियों ने भारी संख्या में मानसरोवर पार्क में धरने में शामिल हुई। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन हरियाणा संबंधित एआईयूटीयूसी व स्कीम वर्कर्स फेडरेशन आफ इंडिया ने मानसरोवर पार्क में इकट्ठा होकर जनसभा की। सभा को सुनीता वर्मा, रोशनी चौधरी, दर्शना और राजबाला ने संबोधित किया।

थाली बजाकर किया विरोध प्रदर्शन

आज आंगनबाड़ी कर्मियों ने मानसरोवर पार्क से कोर्ट के रास्ते बाल विकास भवन के सामने थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। जारी किए गए टर्मिनेशन लैटर को जलाया गया। (Anganwadi Workers Protest) बाद में अम्बेडकर चौक पर पहुँचकर आज के धरने को समाप्त किया।  आंगनबाड़ी नेत्री जिला प्रधान रोशनी चौधरी व सचिव सुनीता वर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार आंगनबाड़ी बहनों को नोटिस व टर्मिनेशन लैटर भेजकर डरा रही है। हम सरकार को बता देना चाहते हैं कि हम सरकार के इन हथकंडों से डरने वाले नही हैं।

कार्यकर्ताओं ने नोटिसों की होली जलाई

आज हमने टर्मिनेशन लेटर व नोटिसों की बाल विकास भवन के सामने होली जलाई। हमारा आंदोलन एकजुट है व हम अपनी मांगों को मनवाकर ही घर जाएंगे।(Anganwadi Workers Protest) उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार केंद्र की 2018 की घोषणा को लागू नहीं कर रही है। खुद खट्टर सरकार द्वारा कुशल अर्द्धकुशल श्रमिक का दर्जा देने की मांग पिछले बार मान ली गई थी उसको आज तक सरकार ने लागू नहीं किया है। यह सरकार स्कीम वर्कर का शोषण कर रही है। आज आंदोलन के 52वां दिन है। उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन मजबूती से आगे बढ़ रहा है।

कल मनेगा काला दिवस

उन्होंने बताया कि कल आंगनबाड़ी बहनें काला दिवस मनाएंगी। इसे सफल बनाने के लिए उन्होंने सभी बहनों को काले कपड़े पहनकर व काले झंडे लेकर आने का आह्वान किया। उन्होंने खट्टर सरकार से मांग की है कि हमारी तमाम मांगों को तुरंत लागू किया जाए। आज छात्र संगठन- एआईडीएसओ की ओर से उमेश कुमार ने भी हिस्सा लिया।

Also Read : RSMSSB APRO Recruitment 2022 एपीआरओ पदों पर भर्ती, 14 फरवरी तक आवेदन
Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular