HomeहरियाणारोहतकAnganwadi Workers and Helpers Protest दूसरे दिन भी सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने निकाला...

Anganwadi Workers and Helpers Protest दूसरे दिन भी सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस

आज समाज डिजिटल, रोहतक:

Anganwadi Workers and Helpers Protest : संयुक्त तालमेल कमेटी आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्परस, हरियाणा ने आज फिर दूसरे दिन भी सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर अपनी मांगों को लेकर जुलूस निकाला। जिला कार्यक्रम अधिकारी, समेकित बाल विकास परियोजना के नाम पीओ को मांग पत्र सौंपा। आंगनबाड़ी वर्कर मानसरोवर पार्क में इकट्ठा हुई और जुलूस बनाकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष पहुंची।

अपनी मांगों को दोहराया (Anganwadi Workers and Helpers Protest )

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन की महासचिव पुष्पा दलाल ने बताया कि सरकार ने अभी तक भी मांगों पर कोई भी कदम नहीं उठाया है। तमाम आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर की मांगों का समाधान नहीं होगा तब तक यह आंदोलन लगातार जारी रखेंगे और संयुक्त तालमेल कमेटी की ओर से इसे आगे बढ़ाएंगे।

फिर सौंपा गया ज्ञापन (Anganwadi Workers and Helpers Protest )

ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि आंगनबाड़ी वर्कर्स व हैल्पर्स को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए जब तक कर्मचारी नहीं बनाया जाता तब तक न्यूनतम वेतन वर्कर्स को 24000 व हैल्पर को 16000 रू दिया जाए। 2018 में की गई घोषणाओं को लागू करते हुए महंगाई भते की तमाम किस्त मानदेय में जोड़कर दी जाए। महंगाई भते का बकाया ऐरियर भी तुरंत दिया जाए। विभाग द्वारा बिना फोन व अन्य संसाधन दिए वर्कर्स पर आॅनलाइन का काम ना करवाया जाए। इस बारे माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना न की जाए।

ये लोग रहे मौजूद (Anganwadi Workers and Helpers Protest )

इस मौके पर जिला प्रधान रोशनी चौधरी, सुनीता वर्मा, महम ब्लॉक सचिव दर्शना, रोशनी पाकस्मा, रामभतेरी, सीमा, संतोष, कविता, कमला, सुनीता, सुमित्रा ने भी अपनी बात रखी।

Also Read : State Award to Divyangjan Teacher of Barnala बरनाला के दिव्यांगजन अध्यापक को स्टेट अवार्ड

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments