HomeहरियाणारोहतकAnganwadi Worker and Helper ने मानसरोवर पार्क से अंबेडकर चौक तक निकाला...

Anganwadi Worker and Helper ने मानसरोवर पार्क से अंबेडकर चौक तक निकाला जुलूस

संजीव कुमार, रोहतक:

Anganwadi Worker and Helper : प्रदेश की 52,000 के करीब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं गत 8 दिसम्बर से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष के मैदान में हैं। सरकार के साथ तीनों दौर की वार्ता विफल रही है। आगामी 5 जनवरी को करनाल में पूरे हरियाणा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इकट्ठा होकर राज्य स्तरीय रैली करेंगी। आज हड़ताल का 27वां दिन है। आंगनवाड़ी कार्यकतार्ओं ने पूरी ताकत के साथ करनाल चलने का आह्वान किया।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं रोजाना की तरह मानसरोवर पार्क में भारी संख्या में इकट्ठा हुई। जिसे मुख्य रूप से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन की प्रदेश महासचिव पुष्पा दलाल ने संबोधित किया। सभी आंगनवाड़ी वर्करों ने मानसरोवर पार्क से अंबेडकर चौक तक जुलूस को निकाला।

मांगें पूरी होने तक जारी रहेगी हड़ताल (Anganwadi Worker and Helper)

उन्होंने मांगों को दोहराते हुए कहा कि सरकार जब तक हमारी सभी मांगों को नहीं मानती तब तक हड़ताल जारी रहेगी। पोषाहार ट्रैकर एप से रिपोर्ट लेने पर रोक लगाने, न्यूनतम वेतन वर्कर्स को 24,000 रू, हैल्पर को 16,000 रू महीना देने, रिटायर होने पर 5 लाख रुपए एकमुश्त आर्थिक सहायता देने, प्रधानमंत्री द्वारा सितम्बर 2018 में घोषित 1500 एवं 750 रुपए की बढ़ौतरी ऐरियर समेत देने, आईसीडीएस स्कीम का निजीकरण न करने समेत 21 सूत्री मांग पुन: उठाई और कहा कि जब तक इन सभी को पूरा नहीं किया जायेगा संघर्ष जारी रहेगा। सभा को अन्य आंगनबाड़ी नेत्रियों ने भी संबोधित किया।

Also Read : Strict Covid Guidelines in Haryana सार्वजनिक स्थानों पर केवल वैक्सीनेटेड व्यक्ति ही कर सकेंगे प्रवेश

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular