Homeहरियाणाअंबालाबी के संस्था द्वारा देव समाज कॉलेज में योग प्रतियोगिता में एकता...

बी के संस्था द्वारा देव समाज कॉलेज में योग प्रतियोगिता में एकता डांग ने निभाई जज की भूमिका Yoga Competition in Dev Samaj College by BK Sanstha

आज समाज डिजिटल, अम्बालाः

Yoga Competition in Dev Samaj College by BK Sanstha: हरियाणा का प्राचीन महिला विश्वविद्यालय देव समाज कॉलेज अंबाला शहर में ब्रह्मा कुमारी द्वारा आजादी के 75 साल संपूर्ण के उल्लास में आजादी का अमृत महोत्सव स्वर्ण भारत की ओर के तहत योगा एवं योग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
प्रत्येक रोग मुक्ति एवं निवारक संबंधित प्राणायाम और आसन का अभ्यास सभी अध्यापक गण और बच्चों को करवाया गया। सेशन के दौरान योगा ट्रेनर एकता डांग का अध्यापक गण एवं विद्यार्थियों के साथ स्वास्थ्य संबंधित सवाल जवाब एवं बातचीत का एक अच्छा तालमेल बना रहा।

जिससे कार्यक्रम आरंभ से अंत तक रोचक एवं मनोरंजक बना रहा

Yoga Competition in Dev Samaj College by BK Sanstha

विद्यार्थियों ने पूरे जोश और उल्लास के साथ योगिक टेक्निक्स को समझा और जाना तथा प्रिंसिपल अनीता शर्मा के निर्देशन में कुछ योगा प्रेमी बच्चों द्वारा मंच पर योग प्रतियोगिता भी करवाई गई। जिसमें योग शिक्षिका एकता डांग द्वारा जज के रूप में निर्णय लिया गया तथा प्रथम द्वितीय और तृतीय तथा सांत्वना पुरस्कार विजेता प्रतिभागियों को दिया गया। अंत में प्रिंसिपल अनीता शर्मा ने सभी अध्यापक गण के सफल प्रयासों और अनुशासन प्रिय बच्चों को योग के प्रति और भी अधिक जागरूक होने की प्रेरणा देते हुए सब का धन्यवाद किया तथा विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित एकता डांग को पुष्प एवं उपहार से सम्मानित किया

कॉलेज का वातावरण अति स्नेहिल एवं प्रशंसनीय Yoga Competition in Dev Samaj College by BK Sanstha

Yoga Competition in Dev Samaj College by BK Sanstha

कार्यक्रम के दौरान योगा ट्रेनर को मुख्य अध्यापिका अध्यापक गण एवं कन्या विद्यार्थियों से जो अनुभव प्राप्त हुआ उसके आधार पर उन्होंने बताया कि इस कॉलेज का वातावरण अति स्नेहिल एवं प्रशंसनीय है।प्रिंसिपल अनीता शर्मा जी के निर्देशन में सभी अध्यापक गण अपने अपने प्रयास से जीवन के हर क्षेत्र से संबंधित कलाओं से अपने स्कूल के विद्यार्थियों को समय समय पर अवगत करवाते हैं और यही कारण है कि प्रिंसिपल अनीता शर्मा के कार्य काल में देव समाज कॉलेज प्रगति की ओर हमेशा अग्रसर रहा है और रहेगा ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular