Homeहरियाणाअंबालाओस्का के अंबाला जिला कोआर्डिनेटर बने विशेष सहगल

ओस्का के अंबाला जिला कोआर्डिनेटर बने विशेष सहगल

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
विशेष सहगल को आर्गनाइजेशन फॉर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस (ओस्का) का अम्बाला जिला कोर्डिनेटर नियुक्त किया। उनकी इस नियुक्ति का निर्णय ओस्का की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।

जिम्मेदारी देखकर सौंपा दायित्व

ओस्का के राष्ट्रीय महासचिव हिमांशु ने जानकारी देते हुए बताया कि विशेष सहगल को यह जिम्मेदारी उनके सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यो में समर्पण को देखते हुए सौंपी गई है। उन्होने बताया कि आॅगेर्नाइजेशन फॉर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस (ओस्का) एक स्वैच्छिक रूप से कार्य करने वाला गैर-राजनैतिक एवं गैर-सरकारी राष्ट्रीय स्तर का पंजीकृत संगठन है। यह एक सांस्कृतिक आंदोलन है जो समाज को शास्त्रीय संगीत, लोक संगीत एवं अन्य कलाओं के प्रति आकर्षित करके उनमें भारत की अमूल्य, विविध एवं समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के प्रति रूचि जगाता है व सामाजिक जागरूकता का कार्य भी किया जाता है। यह एक सांस्कृतिक और सामाजिक आंदोलन है जो कलाओं को बढ़ावा देने के साथ इनको माध्यम बनाकर समाज में फैली कुरीतियों के प्रति जनजागरण करता है। बुराइयों से बचने के उपायों पर रोशनी डालता है, जिसके अन्तर्गत विभिन्न कार्यशालाएँ, नुक्कड़ नाटक, मंच-प्रदर्शन, सेमिनार, विचार गोष्ठी आदि का आयोजन किया जाता है।

vishesh-becomes-oskas-district-coordinator
vishesh-becomes-oskas-district-coordinator

विद्यालयों में चल रहे हैं सांस्कृतिक कार्यक्रम

ओस्का विद्यालयों, महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों एवं गॉवों-शहरों में व्याख्यान, लद्यु नाटिका, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, शास्त्रीय संगीत, गजल, भजन व हस्ताक्षर अभियान, पेंटिंग प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता एवं कविता पाठ आदि के माध्यम से सामाजिक जागरूकता का कार्य कर रहा है। उन्होने बताया कि इससे अम्बाला जिले में सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यों को एक नई दिशा मिलेगी। विशेष सहगल ने उनकी नियुक्ति के लिए ओस्का के पदाधिकारियों का धन्यवाद किया और विश्वास दिलाया कि वे अपना कार्य पूरी लग्न और निष्ठा से करेंगें और उनको जो जिम्मेवारी सौंपी गई है उस पर खरा उतरेंगें।

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular