Homeहरियाणाअंबालाकेंद्रीय विद्यालय नंबर 3 में संस्कृत सप्ताह का शुभारंभ

केंद्रीय विद्यालय नंबर 3 में संस्कृत सप्ताह का शुभारंभ

आज समाज डिजिटल, Ambala News:
छावनी के केंद्रीय विद्यालय नंबर 3 में संस्कृत सप्ताह का विधिवत शुभारंभ हुआ। श्रावण पूर्णिमा से तीन दिन पहले और तीन दिन बाद प्रत्येक वर्ष संस्कृत सप्ताह का आयोजन देशभर के केंद्रीय-विद्यालयों में होता है।

प्राचार्य ने किया समारोह का शुभारंभ

Sanskrit week started in Kendriya Vidyalaya 3
Sanskrit week started in Kendriya Vidyalaya 3

इस दौरान पूरे सप्ताह प्रात:कालीन सभा का आयोजन संस्कृत भाषा में किया जाता है। प्राचार्य अमित नाथ के निर्देशन में शारदा माता दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारम्भ किया। इसके बाद संस्कृत भाषा की उन्नति और समृधि के लिए त्रिनेत्रधारी शिव, गोरा विघ्नहर्ता गणेश, कार्तिकेय और संस्कृत व्याकरण के स्रोत डमरू धारण किए शिव स्वरुपा विद्यार्थी और शुभकामना पत्र भेंट किया। महिषासुर मर्दिनी स्रोत का गायन छात्रा की ओर से किया गया।

संस्कृत भाषा के महत्व को बताया

Sanskrit week started in Kendriya Vidyalaya 3
Sanskrit week started in Kendriya Vidyalaya 3

समूहगान भी माध्यमिक कक्षाओं के विद्यार्थियों की ओर से प्रस्तुत किया। विद्यालय की संस्कृत अध्यापिका सुदर्शन ने विद्यार्थियों को संस्कृत भाषा के महत्व के बारे में बताया। नौ अगस्त को संस्कृत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और संस्कृत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय में हुआ था। इसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस दौरान संस्कृत की विभिन्न प्रतियोगिताएं विद्यालय में आयोजित की जाएंगी। संस्कृत सप्ताह का समापन 15 अगस्त को किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular