Homeहरियाणाअंबालायदि देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करना है तो...

यदि देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करना है तो व्यवस्था को बदलना पड़ेगा : सांसद गुप्ता

आज सामज डिजिटल, Ambala News :
शहज़ादपुर। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप संयोजक केजरीवाल की इच्छा है कि सभी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व बेहतर चिकित्सा मिले, ताकि हमारा देश विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा हो सके और इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए दिल्ली के सरकारी स्कूलों में निशुल्क शिक्षा दी जा रही है। गुप्ता भारांपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद मीडिया से रूबरू हो रहे थे। दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, महिलाओं को बस यात्रा, पेयजल निशुल्क देने पर भाजपा द्वारा मुफ्त की रेवडियां बांटना बताने के सवाल पर आप सांसद ने कहा कि जनता को निशुल्क सुविधाएं देना नहीं बल्कि मित्रों के हजारों करोड़ के ऋण माफ करना रेवडी बांटने की परिभाषा में आता है।

जो भूमि किसानों की है वह किसानों को ही मिलनी चाहिए

हरियाणा में जुमला मालकान की जमीनों के मुद्दे पर सांसद गुप्ता ने कहा कि जो भूमि किसानों की है वह किसानों को ही मिलनी चाहिए, लेकिन जिस सरकारी भूमि पर किसी का अवैध कब्जा यदि है तो वह हटाया भी जाना चाहिए। इससे पहले आप कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए हरियाणा प्रभारी ने कहा कि आज हम आजादी की 75 वी वर्षगांठ मना रहे है, सबको इस दिन को मनाना चाहिए आजादी के लिए लाखो सेनानियों ने कुर्बानी इसलिए दी थी कि भारत आजाद हो और विश्व मे नम्बर वन बने लेकिन आज 75 वर्ष बाद भी न तो बिजली मिल रही है न ही रोजगार है देश को भ्रष्टाचार ने जकड़ रखा है यदि देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा करना है तो व्यवस्था को बदलना पड़ेगा।

इतनी फ्री सुविधाए देने के बावजूद दिल्ली सरकार का बजट घाटे का नहीं

आज केजरीवाल ने व्यवस्था परिवर्तन का बीडा उठाया है, आज दिल्ली के सरकारी स्कूल बड़े नामी गिरामी निजी स्कूलों को पीछे छोड़ रहे हैं। लाखों बच्चे निजी स्कूल छोड़ कर सरकारी स्कूलों में विश्वस्तरीय शिक्षा हासिल कर रहे है। दिल्ली वासियों को निशुल्क चिकित्सा दी जा रही है। 200 यूनिट तक बिजली निशुल्क है, पेयजल फ्री है। महिलाओं को दिल्ली सरकार की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी जा रही है। इतनी सुविधाए देने के बावजूद दिल्ली सरकार का बजट घाटे का नहीं है।

हरियाणा में भी आप की सरकार बनेगी

उन्होंने कांग्रेस व भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि ये दोनों पार्टियां धर्म जाति की राजनीति करती है और इसी पर एक दूसरे को लड़ा कर राजनीति करती हैं, जबकि आप ऐसा नहीं करती हम राजनीति में व्यवस्था परिवर्तन के लिए आये है दिल्ली में तीसरी बार हमारी सरकार बनी है। पंजाब में भारी बहुमत से लोगों ने हमें जनादेश दिया है। अब हमारी लड़ाई गुजरात व हिमाचल में जारी है और हरियाणा में भी आप की सरकार बनेगी।

केजरीवाल के जन्म दिन का केक काट कर इसे शिक्षा दिवस के रूप में मनाया

राज्यसभा सांसद ने कहा कि आप प्रत्येक चुनाव लड़ेगी हरियाणा में होने जा रहे पंचायती चुनावों में हम जिला परिषद चुनाव लडेंगे। उन्होंने साथ ही कार्यकर्ताओ से कहा कि हमारी पार्टी में कार्यकर्ता ही सबसे बड़ा लीडर है कार्यकर्ता और केजरीवाल के बीच कोई अन्य नेता नहीं है। सांसद ने साफगोई से यह भी कहा कि जो कार्यकर्ता व्यवस्था परिवर्तन करना चाहते है उनके लिए ही आप है और जो केवल सत्ता की चाहत रखते है उनके लिए यह ठीक नहीं है। बैठक के बाद कार्यकर्ताओ ने केजरीवाल के जन्म दिन का केक भी काट कर इसे शिक्षा दिवस के रूप में मनाया।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर आप की उत्तरी जोन प्रभारी चित्रा सरवारा, पूर्व चेयरमैन गुरपाल सिंह अकबरपुर, जिला प्रधान गुरचरण सिंह, गुलशन सैनी पिंकू ,विधानसभा अध्यक्ष सुधीर राणा, डिप्टी राणा, रमेश दहिया, बलविंदर डेहर, रजनीश शर्मा, ज्ञान चंद, अशोक, गुलाब गुप्ता, मदन वर्मा आदि मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular