Homeराज्यहरियाणारोहतक : आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने की बैठक

रोहतक : आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने की बैठक

संजीव कुमार, रोहतक :
आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन की प्रदेश कमेटी की एक बैठक आज बलवंत भवन, भरत कालोनी में हुई। बैठक की अध्यक्षता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनूपसिंह मातनहेल तथा संचालन प्रदेश सचिव जयकरण मांडौठी ने किया। बैठक में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यवान ने 26-27 अगस्त को सिंघु बार्डर पर होने वाले संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन में भी संगठन बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया।। कामरेड सत्यवान सयुंक्त किसान मोर्चा की ओर से इस सम्मेलन की तैयारी कमेटी के एक सदस्य हैं।
इसके 26 अगस्त को ही ऐतिहासिक किसान आंदोलन के 9 महीने पूरे होने पर रिवाड़ी में काले झंडों के साथ एक जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।
बैठक में 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत में पूरे हरियाणा प्रदेश से संगठन भरपूर भागीदारी करेगा।
किसान संगठन ने बारिश से खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी करवा कर 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देने की मांग की। क्रूड आयल सस्ता होकर 66 डालर प्रति बैरल होने के बावजूद सरकार द्वारा डीजल, पेट्रोल तथा रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ाने का विरोध किया गया।
सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि किसान विरोधी काले कानून, बिजली बिल 2021 को रद्द करने, पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के बिल को वापस लेने तथा एमएसपी को कानूनी दर्जा की मांग को लेकर अभियान को तेज किया जाएगा।
इस कड़ी में संगठन सितंबर मास में विशेष अभियान चलाकर गांव-गांव में इन काले कानूनों तथा अन्य लोकल मुद्दों को लेकर जनसंपर्क अभियान चलायेगा। संगठन के नेता तथा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को काले कानूनों के बारे में जानकारियां देंगे, आंदोलन में शामिल होने तथा और इसे सशक्त बनाने की अपील करेंगे। गांव कमेटियों का निर्माण कर ब्लाक स्तरीय सम्मेलन किये जायेंगे। संगठन कार्यकतार्ओं को तैयार करने के लिए जिला तथा प्रदेश स्तरीय स्टडी क्लासों का आयोजन करेगा।
बैठक में रिवाड़ी से विजय कुमार तथा रामकुमार, महेंद्रगढ़ से बलबीर सिंह, भिवानी से रोहताश व सुखबीर, रोहतक-झज्जर से भारत व सुरेश अहलावत, सोनीपत से जयकरण, कैथल-कुरुक्षेत्र जिले से राजकुमार सारसा व बाबूराम ने भाग लिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular