HomeहरियाणायमुनानगरAll India Inter University Basketball Competition सरकार की शिक्षा व खेल नीति...

All India Inter University Basketball Competition सरकार की शिक्षा व खेल नीति की वजह से बड़े पैमाने पर युवा  जीत रहे हैं पदक : कंवरपाल गुर्जर

All India Inter University Basketball Competition सरकार की शिक्षा व खेल नीति की वजह से बड़े पैमाने पर युवा  जीत रहे हैं पदक : कंवरपाल गुर्जर

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

All India Inter University Basketball Competition : हरियाणा सरकार में शिक्षा वन व पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज उनके जगाधरी स्थित कार्यालय में जिला यमुनानगर निवासी तरविंदर कौर ने मुलाकात की व बताया कि उसने दीनबंधु सर छोटू राम यूनिवर्सिटी मुरथल में 26 फरवरी से 2 मार्च तक चली ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेते हुए द्वितीय स्थान पर रही इस प्रतियोगिता में पूरे भारतवर्ष से 16 टीमों ने भाग लिया और फाइनल मैच हरियाणा के कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का मद्रास के साथ हुआ।

यह सौभाग्य हरियाणा के कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को 5 साल के बाद मिला है और इस टीम की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी तरविंदर कौर को घोषित किया गया। (All India Inter University Basketball Competition) तरविंदर कौर ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने अभिभावकों, साथी खिलाडिय़ों व बास्केटबॉल कोच डॉक्टर गोपाल सिंह को दिया और कहा कि हमारे कोच ने हमें बचपन से तकनीकी खेल व प्रैक्टिस इस ढंग से करवाई है की जिसके कारण आज यमुनानगर के बास्केटबॉल खिलाड़ी अच्छा प्रर्दशन कर रहे है। जब यह खबर जिला यमुनानगर के खिलाडिय़ों के बीच पहुंची तो सभी में में खुशी की लहर दौड़ गई।

मंत्री कंवर पाल ने तरविंदर कौर को दिया आशीर्वाद

शिक्षा व वन मंत्री कंवर पाल ने तरविंदर कौर को आशीर्वाद दिया व कहा कि खेलों व पढ़ाई में सहायता की जरूरत होती है तो उसको सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। (All India Inter University Basketball Competition) उन्होंने बास्केटबॉल कोच डॉक्टर गोपाल सिंह की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए पूरी तरह से कृत संकल्प है। बच्चों का शैक्षणिक बौद्धिक, मानसिक के साथ-साथ खेलों में भी पूरा विकास भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है। भाजपा सरकार की इन नीतियों की वजह से हरियाणा के खिलाड़ी देश-विदेश में नाम रोशन कर रहे हैं। इस दौरान भाजपा युवा नेता निश्चल चौधरी, डॉ. गोपाल सिंह व भाजपा जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग साथ रहे।

Also Read : सरसों की 21 मार्च व गेहूं की सरकारी खरीद एक अप्रैल से

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular