HomeहरियाणारोहतकRohtak Latest News जसिया के खेतों में करीब 8 एकड़ गेंहू की...

Rohtak Latest News जसिया के खेतों में करीब 8 एकड़ गेंहू की खड़ी फसल जलकर राख

Rohtak Latest News

  • ग्रामीणों ने एकजुट होकर आग को बाकी खेतों में फैलने से रोका
  • फ़ायर ब्रिगेड की गाड़ी लेकर घटनास्थल पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारी
  • रोहतक-पानीपत हाइवे के साथ लगती जमीन पर भड़की आग
  • किसी राहगीर द्वारा जलती हुई सिगरेट / बीड़ी से आगजनी की आशंका

आज समाज डिजिटल, जसिया/रोहतक
गोहाना रोड पर आबाद जिले के गांव जसिया के खेतों में आज दोपहर अचानक आग लगने से करीब 8 एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने किसी तरह से अपने स्तर पर प्रयास करके आग को साथ लगते बाकी खेतों में फैलने से रोका और ट्रैक्टरों एवं पानी की टंकियों की मदद से जैसे-तैसे उस पर काबू पाया। ग्रामीणों की सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंची।

अचानक आग भड़क उठी Rohtak Latest News

जानकारी के मुताबिक जसिया बाईपास के साथ लगते खेतों में आज दोपहर अचानक आग भड़क उठी। रिटायर्ड अधिकारी ओमप्रकाश जसिया ने बताया कि आसपास के खेतों में गेहूं कटाई के काम में लगे किसानों ने यह देखकर शोर मचाया और अपने स्तर पर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। सूचना मिलते ही काफी सारे ग्रामीण भी खेतों में पहुंच गए और जैसे तैसे करके आग को कंट्रोल करने के प्रयास किए गए।

इसी बीच फायर ब्रिगेड को भी फोन कर दिया था और सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेकर दमकल विभाग के कर्मचारी भी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से आग को कंट्रोल किया लेकिन उससे पहले ही अशोक, बलजीत और भोपला की करीब 8 एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख में बदल चुकी थी।

नुकसान की भरपाई के लिए डीसी से लगाएंगे गुहार : ओमप्रकाश जसिया

चंडीगढ़ पुलिस के रिटायर्ड अधिकारी एवं समाजसेवी ओमप्रकाश जसिया ने बताया कि आगजनी की इस घटना में जिन अशोक, बलजीत व भोपला नाम के किसानों की 8 एकड़ फसल पूरी तरह से जलकर राख में बदल गई है वे तीनों ही किसान छोटी जोत के किसान हैं और थोड़ी सी जमीन पर खेती बाड़ी करके जैसे तैसे अपने परिवारों का गुजारा कर रहे थे लेकिन फसल जल जाने से उनके परिवारों के सामने बहुत बड़ा संकट खड़ा हो गया है।

ऐसे में हम सब गांव वालों ने फैसला किया है कि इन तीनों किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए उपायुक्त रोहतक से मिलकर गुहार लगाएंगे ताकि इनको मुआवजा दिलवाया जा सके और इन परिवारों का गुजारा हो सके।

Rohtak Latest News

Read Also : ‘आदिपुरुष’ से जुड़ा प्रभास का फर्स्ट लुक शेयर Prabhas First Look From ‘Adipurush’

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular