Homeराज्यहरियाणा75th Amrit Mahotsav Event 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की कड़ी में हिसार...

75th Amrit Mahotsav Event 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की कड़ी में हिसार को मिलेगी करोड़ों रूपये की सौगात

75th Amrit Mahotsav Event

मुख्यमंत्री मनोहर लाल कल से हिसार के दो दिवसीय दौरे पर

अंग्रेजों की बर्बरता का गवाह रहे रोहनात गांव पर नाटक मंचन ‘दास्तान ए रोहनात’ देखेंगे

आज समाज डिजिटल, चण्डीगढ़
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार द्वारा मनाए जा रहे 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की कड़ी में कल हिसार जिले को करोड़ों रूपये की सौगात देंगे तथा अंग्रेजों की बर्बरता के गवाह रोहनात गांव पर नाटक मंचन ‘दास्तान-ए-रोहनात’ देखेंगे । इसके अलावा एक और गांव मंगाली का दौरा भी करेंगे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां इस सम्बन्ध में बताया कि मुख्यमंत्री, चौधरी चरण सिंह, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय परिसर में डॉ. मंगल सेन कृषि विज्ञान संग्रहालय, मदन लाल ढींगरा, बहुउद्देशीय हॉल तथा कॉम्बेट हॉल तथा सादलपुर नवनिर्मित 33 के.बी. सब-स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री इसके अलावा इंदिरा गांधी सभागार से बीड़ में बनाए जा रहे बाल सुधारगृह के समेकित परिसर, लघु सचिवालय परिसर बनाए जा रहे 4000 यूनिट के इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन व वी.वी. पेट वेयरहाउस तथा लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय में स्थापित किए जा रहे 33 के.बी. सब-स्टेशन की आधारशिला भी रखेंगे। बाद में मुख्यमंत्री अंग्रेजो की बर्बरता के गवाह रहे रोहनात गांव पर नाटक मंचन ‘दास्तान ए रोहनात’ देखेंगे। अगले दिन मुख्यमंत्री जिले के गांव गंगवा व मंगाली का दौरा भी करेंगे।

75th Amrit Mahotsav Event

उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त, 2017 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने महावीर स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में तिरंगा फहराया था उस समय मुख्यमंत्री को भिवानी जिले के रोहनात गांव जो अंग्रेजो की बर्बरता का शिकार रहा था के बारे जानकारी दी थी। उसी दिन मुख्यमंत्री ने रोहनात फ्रीडम ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी ताकि पहले की सरकारों में अनदेखी का शिकार रहे रोहनात गांव का विकास करवाया जा सके।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा का परिणाम यह रहा कि रोहनात गांव के लोगों ने देश के आजादी के 70 वर्षों तक गांव में तिरंगा न फहराने की अपनी उस कसम को तोड़ दिया। 23 मार्च, 2018 को ‘शहीदी दिवस’ के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को रोहनात गांव विशेष रूप से आमंत्रित कर तिरंगा फहरवाया।

75th Amrit Mahotsav Event

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular