Homeराज्यहरियाणाएनडीए में आरपीएस ग्रुप के 60 बच्चों ने पाई सफलता

एनडीए में आरपीएस ग्रुप के 60 बच्चों ने पाई सफलता

महेंद्रगढ़ (नीरज कौशिक) यूपीएससी द्वारा आयोजित नेशनल डिफेंस एकेडमी के लिखित परीक्षा में 60 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त कर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है  विद्यालय के छात्रों की इस  सफलता पर आरपीएस ग्रुप के सभी छात्र-छात्राओं व स्टाफ सदस्यों ने खुशी जताई तथा आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव, चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव, सीईओ इंजी मनीष राव, प्राचार्य सुभाष यादव, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक, उप प्राचार्य रविन्द्र सिंह तंवर ने बधाई देते हुए सभी सफल छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

छात्रों की इस सफलता पर आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव ने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रतिभाओं को उचित मंच मिलना बहुत आवश्यक है। उचित मंच और संस्कारयुक्त शिक्षा का ही परिणाम है कि आज देशभर में विद्यालय के छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रहे हैं। डॉक्टर, इंजीनियर, लेफ्टिनेंट के साथ-साथ विद्यालय ने देश को आईएएस अधिकारी भी दिए हैं। यह सब अभिभावकों के विश्वास व बच्चों और शिक्षकों की मेहनत से ही सफल हो पाया है। ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है। कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी आरपीएस ग्रुप द्वारा अपने आॅनलाइन सिस्टम से बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान कर उन्हें उनके लक्ष्य पर पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य में बच्चों व शिक्षकों की मेहनत के साथ-साथ अभिभावकों की भी अहम भूमिका सामने आ रही है।

ग्रुप के सीईओ मनीष राव ने कहा कि बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिन्होंने लिखित परीक्षा में सफलता पाई है उन सभी को कैंपस में ही एसएसबी की संपूर्ण कोचिंग एक्सपर्ट द्वारा दिलवाई जाएगी जिसमें कर्नल रैंक के अधिकारी बच्चों को प्रशिक्षण देंगे।
स्कूल के प्राचार्य सुभाष यादव ने बताया कि आरपीएस ग्रुप बच्चों को उनके लक्ष्य पर पह़ुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी का नतिजा है कि विद्यालय के बच्चे शिक्षा ही नहीं हर क्षेत्र में परचम लहरा रहे हैं।

इनका हुआ चयन
अमन कुमार, सात्विक, मुलायम, अनुज, आदर्श प्रताप सिंह, आशीष सिंह, गौरव गौड, निलेश, अंशुल,विकास, आयुष, निशांत, गौरव यादव, प्रीत पचेरिया, दिवाकर, जसवीर भारद्वाज, प्रवीण, मोहित, प्रशांत, भानु प्रताप, हर्ष, प्रवेश कुमार, ऋषभ यादव, रोहित सांखला सहित आरपीएस ग्रुप के 60 बच्चों ने इस परीक्षा में सफलता पाई है। इस सफलता पर विद्यालय के उप प्राचार्य रविंद्र सिंह तंवर, डीन एल एन गौड, डीन पवन तिवारी, जिले सिंह यादव, विंग हेड सुनील यादव, प्रीति शर्मा, अनीता अहलावत, हॉस्टल के चीफ वार्डन अतर सिंह कोच सहित आरपीएस ग्रुप समस्त स्टाफ सदस्यों ने चयनित विद्यालयों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular