Homeराज्यहरियाणामहेंद्रगढ़ : डीसी के समक्ष रखी 44 समस्याएं

महेंद्रगढ़ : डीसी के समक्ष रखी 44 समस्याएं

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
उपायुक्त अजय कुमार ने आज अपना कैंप कार्यालय महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाया। इस मौके पर उनके पास जिला के नागरिकों ने 44 समस्याएं रखी। डीसी ने ज्यादातर शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया। कुछ ऐसी शिकायतें थी जिनका मौके पर समाधान संभव नहीं था उन्हें संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए।
आज आई शिकायतों में बिजली कनेक्शन, रास्तों से संबंधित, इंतकालो से संबंधित समस्या, बीपीएल कार्ड बनवाने संबंधित, गांवो की गलियों, पानी से संबंधित, बिजली के तार हटवाने संबंधित, शराब का ठेका हटवाने संबंधी, कब्जे से संबंधित, मकान क्षतिग्रस्त होने पर आर्थिक सहायता संबंधित आदि समस्याएं प्रमुख रूप से शामिल हैं। उपायुक्त ने जल्द से जल्द इन्हें दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए ।
इस मौके पर डीसी ने कहा कि सरकार के निर्देश पर प्रत्येक मंगलवार को महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में कैंप कार्यालय लगाया जाता है ताकि महेंद्रगढ़ के आसपास के नागरिकों को नारनौल ना जाना पड़े। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे सही समस्याओं को रखे। अनावश्यक रूप से एक दूसरे की शिकायतों को यहां न रखें। उन्होंने कहा कि उनका हमेशा प्रयास रहता है कि लोगों की शिकायतों का जल्द से जल्द निपटारा किया जाए। सरकार का भी एकमात्र लक्ष्य यही है कि हर नागरिक की समस्या को ध्यानपूर्वक सुना जाए तथा उसका हर संभव निपटान किया जाए। जिला प्रशासन के सभी अधिकारी इन समस्याओं को व्यक्तिगत रुचि लेकर निपटा रहे हैं।
इस मौके पर एसडीएम दिनेश, बीडीपीओ निशा तंवर, सीडीपीओ सरला यादव, सुपरिटेंडेंट सुदेश पुनिया, राजेन्द्र सिंह डीसी रीडर, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से सब इंस्पेक्टर सुधा, प्रवीण कुमार एससीपीओ, समाज कल्याण विभाग से सुनील गुप्ता, परिवाद लिपिक रामपाल सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments