Homeराज्यहरियाणासोमवार तक 11 लाख टन से ज्यादा गेहूं की खरीद: दुष्यंत चौटाला

सोमवार तक 11 लाख टन से ज्यादा गेहूं की खरीद: दुष्यंत चौटाला

आज समाज डिजिटल , चंडीगढ़:
11 Lakh Metric Tonnes Of Wheat Procured In Haryana  : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant) ने बताया कि प्रदेशभर में एक अप्रैल से शुरू हुई रबी फसल सीजन की खरीद प्रक्रिया बेहतर ढंग से मंडियों में निरंतर जारी है। राज्य सरकार ने किसानों को फसल बेचने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए तमाम व्यापक व्यवस्था मंडियों में की हैं और इसीलिए आज विपक्षी नेता मंडियों की व्यवस्था पर कोई सवाल नहीं उठा पा रहे हैं।

चार लाख टन से ज्यादा गेहूं गोदामों में पहुंचा दिया गया

मंगलवार को डिप्टी सीएम पंचकुला में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि मंडियों में एक अप्रैल से बेहतर व्यवस्था के साथ फसलों की खरीद हो रही है। उन्होंने बताया कि सोमवार तक मंडियों में 11 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा गेहूं आया है और इसमें से चार लाख मीट्रिक टन से ज्यादा गेहूं गोदामों में पहुंचा दिया गया है। दुष्यंत चौटाला ने किसानों की फसल भुगतान प्रक्रिया पर भी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि राज्य सरकार ने दो हजार से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में सीधा भुगतान कर दिया है।

इसी तरह बाकी किसानों का भी भुगतान किया जाएगा। चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार रबी फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीद रही है और सरकार का प्रयास है कि किसान समृद्ध बने और इस दिशा में सरकार निरंतर प्रयासरत है। डिप्टी सीएम ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए मंडियों में परेशान होना पड़ता और फसल बेचने के इंतजार में रातभर किसान मंडियों में सोते थे।

11 Lakh Metric Tonnes Of Wheat Procured In Haryana

Also Read : दमदार कैमरा और परफॉर्मेंस वाले ये टॉप सबसे शानदार स्मार्टफोन , जानिए
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular