Homeराज्यहरियाणासीएम विंडो पर आई शिकायतों का हो त्वरित निवारण : डीसी

सीएम विंडो पर आई शिकायतों का हो त्वरित निवारण : डीसी

कैथल। डीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि सीएम विंडो पर आई शिकायतों का त्वरित व समयबद्ध निवारण करना सुनिश्चित करें ताकि संबंधित व्यक्तियों को इसका सीधा लाभ मिले। इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्रों में निशानदेही करने वाली मशीनों के रेट तय किए जाएं, जिससे आम जन को सीधा लाभ मिले।

उपायुक्त प्रदीप दहिया लघु सचिवालय में पंचायत विभाग के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री निवारण पटल यानि सीएम विंडो की समीक्षा बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली समस्याओं का निवारण समयबद्ध किया जाना जरूरी है। जिन शिकायतों का निवारण हो जाता है तो संबंधित व एमिनेट  व्यक्तियों को बुलाकर सहमति पत्र लेकर पोर्टल पर अपलोड करें ताकि पैंडेंसी खत्म हो सके।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल में जो भी अवैध कब्जे हैं, उन्हें भी तुरंत हटाया जाए और जिसका हक है उसे दिलवाया जाए। जिन व्यक्तियों ने निशानदेही के लिए आवेदन किया है। सभी की निशानदेही जल्द करवाएं। निशानदेही करने वाली मशीनों के जिला में एक ही रेट होने चाहिए ताकि कार्य जल्द पूरा हो सके। उन्होंने नगराधीश को निर्देश दिए कि समय-समय पर सीएम विंडो की समीक्षा बैठक लेते रहें ताकि जिला का स्कोर भी ऊपर रहे। इस मौके पर नगराधीश अमित कुमार, डीडीपीओ जसविंद्र सिंह, बीडीपीओ रोजी, फूल कुमार, सुरेद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular