Homeहरियाणाकैथलकैथल: शहीदों के सम्मान में निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा

कैथल: शहीदों के सम्मान में निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा

मनोज वर्मा, कैथल:
शहीदों के सम्मान में भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई। यात्राह्ण में शामिल हजारों लोगों ने ‘वंदे मातरम और ‘भारत माता की जय के नारे लगाए। इस भव्य यात्रा से कैथल शहर देशभक्ति के नारों से गूंज उठा । सांसद नायब सैनी, विधायक लीला राम, पवन सैनी ने वंदे मातरम का जयकारा लगाते हुए तिरंगा यात्रा की शुरूआत की। तिरंगा यात्रा कैथल स्थित सैक्टर 21 जिमखाना क्लब से शुरू होकर विश्वकर्मा चौक से होते हुए पेहवा चौक, जाट कॉलेज, लघु सचिवालय से होते हुए सैक्टर 19, ढांड रोड, लाला चरण दास मार्ग से होते हुए विधायक लीला राम के निवास स्थान पर यात्रा समापन्न हुई।
कार्यक्रम के मुख्यातिथि डॉ. पवन सैनी ने कहा कि तन समर्पित मन समर्पित और यह जीवन समर्पित हे मातृभूमि तुझे और क्या दूं। हमारा जवान देश की आन बान और शान को बचाए रखने के लिए कभी पीछे नहीं हटता। हर युद्ध में हमारे वीर जवानों ने कुर्बानियां देकर देश की रक्षा की है। भारतीय जनता पार्टी इन गुमनाम शहीदों की याद में शहीद सम्मान तिरंगा यात्रा के माध्यम से उनको श्रद्धांजलि दे रही है। शहीदों ने अपना सर्वोच्च बलिदान देकर देश को आजाद करवाया है। ये वीर हमारे देश की आन बान शान थे, हैं और हमेशा रहेंगे। तिरंगा यात्रा के जरिए भाजपा अपने श्रद्धासुमन अर्पित कर रही है। उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाने में और देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने में जिन लाखों लोगों ने अपनी शहादत दी, उसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। सभी शहीद हमेशा हमारे लिए स्मरणीय और प्रेरणादायक रहेंगे। शहीद सबके होते हैं और शहीदों का सभी को सम्मान करना चाहिए। शहीदों के बलिदान से ही देश सुरक्षित है।
सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा के इतिहास में कैथल विधानसभा क्षेत्र की विशाल तिरंगा यात्रा को याद किया जाएगा। देश को आजाद करवाने में और देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने में जिन लाखों लोगों ने शहादत दी, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। हम सभी में एक समर्पण की भावना अपने देश के प्रति होनी चाहिए। हमें वीरों के प्रति सम्मान की परंपरा निभाने का फर्ज अदा करना है। आज हम सब अपने देश की आन, बान, शान को बढ़ाने में अपना सब कुछ, अपना जीवन न्यौछावर करने वाले शहीदों के सम्मान में एकत्रित हुए हैं।
विधायक लीला राम ने कहा कि शहीदों का बलिदान, उनका शौर्य और उनकी विचारधारा हमें बच्चे-बच्चे को याद करानी है, ताकि वो देश के गौरवशाली इतिहास और शहादत की गम्भीरता को समझें। हरियाणा वीरों की धरती है और जब बलिदान की बात आती है तो हरियाणा के जवान सबसे आगे होते हैं। वो जवान तिरंगे के सम्मान में अपना बलिदान देते हैं। शहीदों के सम्मान में यह तिरंगा यात्रा एक आगाज है, ताकि हमारे युवा शहीदों के प्रति अपनी सोच को बदले और उनके प्रति मन में सम्मान की भावना लाएं।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी व तेजबीर पूंडरी, राव सुरेंद्र, मुकेश जैन, गौरव मित्तल पाड़ला, राजपाल तंवर, अशोक भारती, रामकुमार नैन, हरपाल शर्मा, पवन कसाना, सुभाष शर्मा, मिंटू नंबरदार, राम सिंह क्योडक, सुरेंद्र वाल्मीकि, विकास तंवर, राव गौतम, सत्यवान, मक्खन डोहर, नरेश मित्तल, सुशीला शर्मा, काका सचदेवा, तारा सांघन, प्रवीण आदि मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments