Homeराज्यगुरदासपुर: स्टेट दाखिला पोर्टल पर स्टूडेंट्स को एक ही जगह मिलेगी सभी...

गुरदासपुर: स्टेट दाखिला पोर्टल पर स्टूडेंट्स को एक ही जगह मिलेगी सभी सरकारी कॉलेजों की जानकारी

हेल्पलाइन नंबर 1100 पर होगा सभी विभागों की समस्याओं का समाधान
गगन बावा, गुरदासपुर:
पंजाब सरकार का अंडर ग्रेजुएट और ग्रेजुएट कक्षाओं में दाखिला लेने के लिए राज्य भर के कॉलेजों के लिए तैयार स्टेट दाखिला पोर्टल छात्रों के लिए वरदान साबित होगा क्योंकि छात्रों को विभिन्न कॉलेजों में जाने और प्रवेश के लिए प्रॉस्पेक्टस खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी। दाखिले की पूरी जानकारी इसी पोर्टल पर उपलब्ध होगी। यह जानकारी एडीसी राहुल ने जिला प्रशासनिक परिसर में पंजाब के मुख्यमंत्री की ओर से स्टेट दाखिला पोर्टल ऑनलाइन लॉन्च करने के बाद बातचीत करते हुए दी।
लाइनों में लगने से मिलेगा छुटकारा 
एडीसी ने कहा कि पहले छात्रों को दाखिले के लिए प्रॉस्पेक्टस लेने के लिए अलग-अलग कॉलेजों में लाइन लगानी पड़ती थी और इससे उन्हें कई और कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था और अधिक खर्च करना पड़ता था। पोर्टल शुरू होने के साथ ही कालेजों की जानकारी प्राप्त कर घर बैठे ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है।
स्टेट हेल्पलाइन नंबर भी जारी 
साथ ही पंजाब सरकार ने यूनिफाइड स्टेट हेल्पलाइन नंबर 1100 शुरू किया है, जिस पर सभी सरकारी विभागों से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को किसी विभाग से संबंधित कोई समस्या या शिकायत है तो वह 1100 नंबर पर कर सकता है, जिसे पंजाब सरकार जल्द ही सुलझाएगी और घर बैठे ही समस्या का समाधान कर देगी। जीएस कलसी, प्रिंसिपल सरकारी कॉलेज गुरदासपुर, हरपाल सिंह डीईओ (स), मदन लाल शर्मा डीईओ (ए), बलबीर सिंह डिप्टी डीईओ (स), अमरिंदर सिंह, डीईजीसी राहुल डोगरा, एडीईजीसी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments