Homeराज्यदिल्लीबच्चों के साथ केंद्रीय मंत्रियों, उपराज्यपाल ने निकाली प्रभात फेरी 

बच्चों के साथ केंद्रीय मंत्रियों, उपराज्यपाल ने निकाली प्रभात फेरी 

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली:
तीन केंद्रीय मंत्रियों और दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत रविवार को एनडीएमसी के 10,000 स्कूली छात्रों के साथ प्रभात फेरी में हिस्सा लिया। भारत की आजादी के 75 साल के जश्न आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रभात फेरी जनपथ रेडियल से शुरू हुई और इंडिया गेट पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर समाप्त हुई। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी और मीनाक्षी लेखी शामिल हुईं। दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) अध्यक्ष अश्विनी कुमार, एनडीएमसी के सदस्य कुलजीत सिंह चहल और विशाखा सैलानी ने भी प्रभात फेरी में हिस्सा लिया।

बच्चे भारत का उज्ज्वल भविष्यः एलजी 

एलजी ने ट्वीट किया, हर घर तिरंगा अभियान के हिस्से के रूप में 10000 से अधिक स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई प्रभात फेरी में केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, मीनाक्षी लेखी के साथ शामिल हुआ। बच्चों का उत्साह, ऊर्जा और तिरंगे के प्रति उनका प्रेम बस दिल छू लेने वाला था। एलजी ने प्रभात फेरी की तस्वीरें भी पोस्ट कीं, जिसमें केंद्रीय मंत्रियों और अन्य अधिकारियों के साथ बच्चे राष्ट्रीय ध्वज के साथ दिखे।
एलजी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि  असीम ऊर्जा, जबर्दस्त उत्साह, हाथ में तिरंगा और दिल में भारत जब बच्चे क्नाट प्लेस से इंडिया गेट पर युद्ध स्मारक तक गए। कार्यक्रम की शुरुआत से पहले उपराज्यपाल ने कहा कि बच्चे भारत का उज्ज्वल भविष्य हैं जो हर घर तिरंगा अभियान के साक्षी बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्र भारत के 75 साल के दौरान अर्जित की गई हमारी संस्कृति, विरासत और उपलब्धि का त्योहार है। सक्सेना ने कहा कि हर घर तिरंगा आजादी का अमृत महोत्सव का एक हिस्सा है जिसमें नागरिक इसे अपने घर के ऊपर फहराकर मनाएंगे। सक्सेना ने कहा कि तिरंगा हमारे स्वतंत्रता संघर्ष और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का प्रतीक है, जिन्होंने हमारे देश के भविष्य के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। बयान में कहा गया है कि उन्होंने बच्चों से प्रभात फेरी में तिरंगा ले जाने और अभियान के तहत इसे फहराने के लिए घर ले जाने का आग्रह किया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular