Homeराज्यदिल्लीइंडियन ऑयल के टैंकरों से तेल चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक...

इंडियन ऑयल के टैंकरों से तेल चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली:
दिल्ली पुलिस ने रविवार को इंडियन ऑयल के टैंकरों से तेल चोरी करने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है। वहीं, पुलिस ने चोरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार, अमरजीत के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने मुंडका में उसके परिसरों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि आरोपी व्यक्ति कई अन्य लोगों के साथ मौके पर मौजूद था, जिसने पूछताछ में खुलासा किया कि दिल्ली के टिकरी कलां स्थित इंडियन ऑयल डिपो से पेट्रोल पंप से तेल के निकालते थे। पुलिस ने चार ड्रम तेल से भरे बरामद किए हैं, जिसमें से तीन ड्रम पूरे फुल थे। पुलिस ने बताया कि आरोपित अमरजीत तेल टैंकरों के चालकों की मिलीभगत से बीच रास्ते में टैंकरों से तेल चोरी कर रहे थे। इसी बीच एक टैंकर के मालिक की पत्नी आराधना सपेहिया मौके पर पहुंची और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आगे कहा कि अमरजीत ने दिल्ली के गांव मुंडका में एक संपत्ति किराए पर ली थी। संपत्ति फिलहाल खाली थी और तेल टैंकरों की पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह थी। यह दिल्ली के टिकरी कलां में स्थित तेल डिपो के पास है और मुख्य सड़क से यह काफी दूर भी नहीं है।
पुलिस के अनुसार, अमरजीत ने तेल टैंकरों के कई ड्राइवरों को प्रेरित किया था, जो तेल डिपो के बाहर चाय के लिए इंतजार करते थे या तेल टैंकरों को भरने के लिए अपनी बारी पाने के लिए आराम करते थे। इसमें कहा गया है, उन्होंने तेल टैंकर के ड्राइवरों को 10,000 लीटर से अधिक क्षमता वाले टैंकरों से कम मात्रा में तेल चोरी करने का पता नहीं चलने के लिए आश्वस्त किया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular