Homeराज्यदिल्लीनई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर दिए दिशा निर्देश

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर दिए दिशा निर्देश

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने ली अधिकारियों की बैठक
आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ अहम बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने दिल्ली पुलिस को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए। राकेश अस्थाना ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे किसी भी चुनौति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार रहें। ज्ञात रहे कि कुछ दिन पहले सुरक्षा एजेंसियों ने राष्ट्रीय राजधानी में ड्रोन से आतंकी हमले के इनपुट देते हुए आगाह किया था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस किसी भी ऐसी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है।

राष्ट्रीय स्मारकों के आसपास ड्रोन प्रतिबंधित
सुरक्षा को देखते हुए राजधानी में राष्ट्रीय  स्मारकों विशेषकर लाल किले के आस पास के क्षेत्र में ड्रोन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय भी इस बारे में नोटिस निकाल चुका है। नोटिस में यदि कोई ड्रोन इन इमारतों के नजदीक दिखाई देता है तो उसे चेतावनी जारी की जाए यदि चेतावनी को नजरअंदाज करता है तो उसे तुरंत मार गिराया जाए।

ऊंची इमारतों पर तैनात होंगे सुरक्षा कर्मी
लाल किला व अन्य राष्ट्रीय स्मारकों के नजदीक जो ऊंची इमारतें हैं उनपर दिल्ली पुलिस व अन्य अर्द्धसैनिक बलों के जवान हथियारों के साथ मौजूद रहेंगे। ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बेहतर स्थिति में रहें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular