Homeराज्यदिल्लीराजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को रहेंगे बंद

राजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को रहेंगे बंद

स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते प्रशासन ने लिया फैसला
आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
रविवार को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में होने वाली परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल 13 अगस्त को आयोजित की जाएगी। जिसके चलते प्रशासन ने कई मार्गों को बंद करने का फैसला लिया है। प्रशासन के फैसले के अनुसार लालकिले के आसपास के सभी रास्ते बंद रहेंगे क्योंकि फुल ड्रेस रिहर्सल के भी इंतजाम वहीं रहेंगे जो 15 अगस्त को रहते हैं। कुछ मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया जाएगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं। हालांकि इस बार आमंत्रित लोग ही लाल किले के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। इस बारे जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) संजय कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस की परेड की तैयारियों को लेकर सुबह चार से लेकर दस बजे तक कई मार्ग सामान्य ट्रैफिक के लिए बंद रहेंगे।
इन मार्गों पर जाने से बचें
फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते नेताजी सुभाष मार्ग दिल्ली गेट से छात्ता रेल चौक तक, लोथियन रोड जीपीओ देहली से छात्ता रेल चौक तक, एसपी मुखर्जी मार्ग एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक, चांदनी चौक रोड फाउंटेन से रेड फोर्ड चौक तक, निषाद राज मार्ग रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक, लिंक रोड एस्प्लेडे रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, रिंग रोड राजघाट से आईएसबीटी तक और बाहरी रिंग रोड आईएसबीटी से आईपी फ्लाईटोवर(सलीमगढ़ बाईपास)। निषाद मार्ग भी पूरी तरह बंद रहेगा।
संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) संजय कुमार ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कुछ मार्ग ऐसे हैं जिनपर केवल लेवल लगे हुए वाहन ही जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिन वाहनों पर लेवल नहीं लगे हुए उनके चालक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन से आईएसबीटी तक रिंग रोड पर आने से बचें। ऐसे वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments