Homeराज्यदिल्लीManish Sisodia Statement दिल्ली में पिछले 7 सालों से अभिभावक-शिक्षक बैठकें एक...

Manish Sisodia Statement दिल्ली में पिछले 7 सालों से अभिभावक-शिक्षक बैठकें एक त्यौहार की तरह मनाई जाती हैं: मनीष सिसोदिया

Manish Sisodia Statement

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले सात वर्षों से अभिभावक-शिक्षक बैठकों (पीटीएम) को एक त्यौहार की तरह मनाया जाता रहा है।
उनकी यह टिप्पणी एंड्रयूज गंज के एक सरकारी स्कूल के दौरे के दौरान सामने आई, जहां उन्होंने शनिवार को एक मेगा अभिभावक-शिक्षक बैठक सत्र के दौरान छात्रों और अभिभावकों के साथ बातचीत की।

Manish Sisodia Statement

सिसोदिया ने कहा, “सभी सरकारी स्कूलों में आज माता-पिता-शिक्षक बैठक सत्र होगा। पिछले सात वर्षों से, अभिभावक-शिक्षक बैठक (पीटीएम) एक त्योहार की तरह मनाई जाती है। छात्र, अभिभावक और शिक्षक बहुत हैं जो इस दिन के लिए उत्साहित।”
स्कूल में पढ़ने वाले छात्र के पिता मदन सिंह रावत ने कहा कि बच्चे दो साल बाद वापस आने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि कक्षाएं केवल शारीरिक रूप से होंगी न कि ऑनलाइन मोड के माध्यम से। ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान बच्चों को बहुत नुकसान हुआ है, उन्होंने शिक्षकों के साथ बातचीत करने का अवसर गंवा दिया।

Manish Sisodia Statement

एक अन्य अभिभावक ने कहा कि दो साल बाद स्कूल वापस आने के बाद माता-पिता और छात्र दोनों बहुत ऊर्जावान और खुश महसूस कर रहे हैं।
एक छात्रा साक्षी शर्मा ने कहा कि दो साल बाद स्कूल आना अच्छा है। पीटीएम के माध्यम से बच्चे इस पीटीएम के माध्यम से अपनी कमियों के बारे में जानेंगे।
एक अन्य छात्रा अंजू ने कहा कि दो साल बाद स्कूल वापस आने के बाद हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। मनीष सिसोदिया सर भी हमें प्रेरित करने के लिए यहां हैं।

Manish Sisodia Statement

शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने कहा कि लगभग दो साल के अंतराल के बाद कक्षाओं में लौटने वाले छात्रों के शैक्षणिक प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए 2 अप्रैल से दिल्ली सरकार के तहत सभी स्कूलों में यह मेगा पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग (पीटीएम) आयोजित की जा रही है।
मेगा पीटीएम 8.30 बजे से 12.30 बजे तक सुबह और दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक स्कूलों में आयोजित किया जाएगा।
अरविंद-केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने वर्ष 2016 में मेगा पीटीएम सत्र शुरू किया, जिसका उद्देश्य शिक्षकों और छात्रों के माता-पिता के लिए संचार मंच की सुविधा प्रदान करना था।

Manish Sisodia Statement

Also Read : ये है IPL 2022 में पंजाब किंग्स शेड्यूल का पूरा शेड्यूल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular