Homeराज्यदिल्लीकबड्डी खिलाड़ी संदीप की हत्या में गैंगस्टर से पूछताछ Kabaddi Player Sandeep...

कबड्डी खिलाड़ी संदीप की हत्या में गैंगस्टर से पूछताछ Kabaddi Player Sandeep Murdered

Kabaddi Player Sandeep Murdered

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
Kabaddi Player Sandeep Murdered : पांच दिन पहले सोमवार शाम जालंधर में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल को टूनार्मेंट के दौरान स्टेडियम में गोलियों से भून दिया। संदीप भारतीय मूल का था। वह कई सालों से विदेश में रह रहा था, बताया जा रहा है कि संदीप ने इंग्लैंड की नागरिकता ले रखी थी। अब संदीप की हत्या की गुत्थी सुलझाने का काम पंजाब पुलिस कर रही है।

गैंगस्टरों के सुपारी लेने का इनपुट

इस हत्याकांड पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को कुछ महत्वपूर्ण इनपुट मिले हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक संदीप की हत्या की सुपारी तिहाड़ जेल से गैंगस्टरों ने ली थी। इसके बाद हरियाणा से कुछ गैंगस्टर भेजकर इसे अंजाम दिया। हत्याकांड में तिहाड़ जेल में कैद कौशल चौधरी, जग्गू भगवानपुरिया और गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का नाम सामने आ रहा है।

तिहाड़ जेल पहुंची थी टीम

मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार सुबह स्पेशल सेल की टीम तिहाड़ जेल पहुंची और उन गैंगस्टर सहित कुछ अन्य गैंगस्टर के गुर्गों से कई घंटों तक पूछताछ की। उसके बाद पंजाब पुलिस के साथ स्पेशल सेल की टीम ने कई महत्वपूर्ण इनपुट्स और रिपोर्ट साझा किया, जिसके बाद पंजाब पुलिस की टीम तिहाड़ जेल पहुंचकर गैंगस्टर कौशल चौधरी को अपने साथ लेकर चली गई। कौशल चौधरी से जालंधर में पूछताछ की जाएगी।

हत्याकांड मामले में हो रही पूछताछ

संदीप नंगल अंबिया की हत्या से जुड़े मसले पर जालंधर पुलिस कई बदमाशों और उसके गुर्गों से पूछताछ कर रही है, पंजाब पुलिस की टीम जुझाड़ सिंह उर्फ सन्नी को मोगा जेल से रिमांड पर लेकर जालंधर पहुंची है। इसके साथ ही पंजाब के संगरूर जेल से अमित डागर नाम के गैंगस्टर को भी जालंधर ग्रामीण पुलिस की टीम इस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

जांच के लिए गृह मंत्रालय तक आवेदन

इंग्लैंड की नागरिकता प्राप्त संदीप नंगल अंबिया की हत्या मामले की तफ़्तीश के लिए कबड्डी से जुड़े संगठनों के द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय तक आवेदन किया गया। सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि हर संभव मदद की जाएगी। इस मामले में कबड्डी एसोसिएशन से जुड़े रहे इंडिया वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने बताया कि- स्थानीय लोगों की मदद से हमें शुरू से ही ये जानकारी थी कि संदीप की हत्या में गैंगस्टर की भूमिका रही है।

Kabaddi Player Sandeep Murdered

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular