Homeराज्यदिल्लीINDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP जाट बंटे, यूपी में बीजेपी...

INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP जाट बंटे, यूपी में बीजेपी को लीड: सर्वे

आज समाज डिजटल, नई दिल्ली :

INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP : यूपी में टिकट बंटवारे के बाद इंडिया न्यूज़-जन की बात ओपिनियन पोल (INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL) में फिर से बीजेपी (BJP) की सरकार बनती दिख रही है । सर्वे में बीजेपी+ 223-239, SP+ 151-165, BSP 8-10, अन्य को 4 सीटें जबकि कांग्रेस (CONGRESS) को महज 1 सीट मिलती दिख रही हैं।

यानी ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश (UTTAR PRADESH) में कांग्रेस कहीं नहीं है। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी+ को 41-43%, SP+ 38-40%, BSP 10-12%, कांग्रेस 3-4% जबकि अन्य को 4-5% वोट जाता दिख रहा है।

Read Also: Old Woman Dead in Accident: गाड़ी को बैक करते समय महिला को रौंदा, अस्पताल में हुई मौत

योगी मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP

 

योगी मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बने हुए हैं। 51% लोग चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ फिर से CM बनें। वहीं, अखिलेश यादव पर 38%, मायावती पर 8%, प्रियंका गांधी पर 2% लोगों ने भरोसा जताया। सर्वे में जनता से कई सवाल पूछे गए जैसे चुनाव में किस आधार पर वोट करेंगे?

इसके जवाब में 34% ने धर्म/जाति को आधार बनाकर वोट देने की बात कही। वहीं, 21% लोगों के लिए कानून व्यवस्था, 15% के लिए विकास, 10% के लिए बेरोजगारी मुद्दा है, वो इसी के आधार पर वोट डालेंगे। खास बात ये कि चुनाव में महंगाई मुद्दा ही नहीं है क्योंकि महज 3% लोगों ने महंगाई के आधार पर वोट डालना चाहा।

Read Also: पांच दंपति मैदान में, भाजपा ने नहीं दिया टिकट तो डिप्टी सीएम की पत्नी आजाद Goa Assembly Election 2022 Update

पीएम मोदी बीजेपी के लिए वोट जुटाने में मददगार साबित होंगे

एक और सवाल के जवाब में 90% लोगों ने माना कि पीएम मोदी बीजेपी के लिए वोट जुटाने में मददगार साबित होंगे। सर्वे में जब जनता से पूछा गया कि क्या SP के साथ गठबंधन की वजह से RLD अपने जाट वोट खो रही है? इस पर 55% ने हां कहा, जबकि 45% ने नहीं बोला।

साथ ही ये सवाल भी किया गया कि क्या पश्चिमी यूपी में अमित शाह का ‘जाटों से संवाद’ BJP को मदद करेगा? इसके जबाव में सर्वे में पाया गया कि एनडीए को जाट मुस्लिम क्षेत्रों में 60% सीट मिल रही हैं यानी अमित शाह की जाटों को मनाने की कोशिश रंग लाई। ये पूरा सर्वे 18 से 26 जनवरी 2022 के बीच किया गया है।

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular