Homeराज्यदिल्लीइंतजार खत्म: हुंडई टक्सन-2022 की लांचिंग जून में

इंतजार खत्म: हुंडई टक्सन-2022 की लांचिंग जून में

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली:

भारत में 2022 हुंडई टक्सन का कई बार परीक्षण करते हुए देखा गया है। इसे खरीदने के इच्छुक इसके लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आखिरकार अब हुंडई इंडिया ने अधिकारिक तौर पर भारत-स्पेस टक्सन एसयूवी का खुलासा कर दिया है। खुलासा करते हुए कहा है कि 2022 हुंडई टक्सन को बहुत जल्द मार्कीट में उतारा जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार इसे जून के अंतिम हफ्ते में मार्कीट में उतारा जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि भारत में पहले से टक्सन एसयूवी मौजूद है, लेकिन मांग में कमी देखे जाने की वजह से कंपनी ने इसके नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने का निर्णय लिया।

ग्राहकों की आकांक्षा पूरा करेगी 2022 हुंडई टक्सन

Hyundai Tucson-2022 to be launched in June

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, श्री अनसू किम ने जानकारी देते हुए कहा कि, भारत के सीवाई 2020 और सीवाई2021के नंबर 1 एसयूवी ब्रांड के रूप में, हुंडई अपनी आॅल-न्यू टक्सन को पेश करके खुश और काफी उत्साहित है। बिल्कुल नया टक्सन एसयूवी खरीदारों को इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी, फ्यूचरिस्टिक डिजाइन, बेजोड़ सुरक्षा और स्मार्ट इनोवेशन के साथ कुछ रोमांचित करने के लिए तैयार है। टक्सन ने 2004 में लॉन्च होने के बाद से दुनिया भर में 70 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री हासिल की है। अपनी उन्नत सुविधाओं के साथ, बिल्कुल नया टक्सन भारत में ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा।”

नई हुंडई टक्सन के व्हीलबेस में 3.4 इंच का इजाफा

Hyundai Tucson-2022 to be launched in June

अगर 2022 हुंडई टक्सन की बनावट की अगर बात करें तो मार्कीट में पहले से मौजूद हुंडई टक्सन की तुलना में, आने वाला नया मॉडल लंबा और चौड़ा बताया जा रहा है और इसके व्हीलबेस में 3.4 इंच का इजाफा किया गया है। टेस्टिंग के दौरान देखे गए मॉडल में उभरी हुई फ्रंट विंडशील्ड, 18-इंच ड्यूल-टोन व्हील्स के साथ स्क्वायर-आॅफ व्हील आर्च, स्लोपिंग रूफलाइन और शार्पर बॉडी पैनल जैसी चीजें साफ देखी जा सकती है। इसके अलावा टेलगेट पर लगी एलईडी लाइट्स एक स्लीक स्ट्रिप के द्वारा जुड़ी हुई हैं।

ग्राहकों को मिलेंगी कई खूबियां

नई 2022 हुंडई टक्सन के इंटीरियर को 10.3-इंच डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड आॅटो इंटीग्रेशन, 2 डिवाइस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग सिस्टम, 64 कलर एम्बिएंट लाइट्स के सथ कई तरह की खासियत भी दी गईं हैं।

हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन लेस होगी नई हुंडई टक्सन 2022

Hyundai Tucson-2022 to be launched in June

वहीं, अगर हम पावरट्रेन के बारे में बात करें तो नई हुंडई टक्सन 2022 हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन सहित आती है। हाइब्रिड एडिशन 1.6एल इनलाइन-4 टर्बो इंजन, एक 44.2 कि.वा. इलेक्ट्रिक मोटर और 1.49 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक के साथ आता है जो 226बीएचपी की संयुक्त शक्ति और 350एनएम का टार्क देता है। प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल के अंदर एक ही टर्बो 4 इंजन है, जिसमें बड़ी 13.8 केडब्ल्यूएच बैटरी और 66.9केडब्ल्यू इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है। हुंडई का 2.5एल, 4-सिलेंडर, इनलाइन इंजन पूरे मॉडल लाइनअप में स्टैंडर्ड के तौर पर दिया है। यह 187बीएचपी की पावर और 241एनएम का टार्क डिलीवर करता है।

 

ये भी पढ़ें : मामूली कहासुनी को लेकर हत्या करने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने काबू किए 4 आरोपी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular