Homeराज्यदिल्लीDelhi Metro Rail Corporation: ग्रीन लाइन पर 3 अप्रैल तक प्रभावित रहेगा...

Delhi Metro Rail Corporation: ग्रीन लाइन पर 3 अप्रैल तक प्रभावित रहेगा संचालन

आज समाज डिजिटल, नई दिल्लीः
Delhi Metro Rail Corporation: दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन की ओर से ग्रीन लाइन पर नए बनाए जा रहे नए हाल्ट प्लेटफार्म के फिनिशिंग के काम की वजह से ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। इसके बारे में दिल्ली मेट्रो की ओर से अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट पर जानकारी दी गई है। साथ ही पूरा शेडयूल भी जारी किया गया है। मेट्रो का अपने यात्रियों से निवेदन है कि वो इसी शेडयूल के साथ ग्रीन लाइन पर अपनी यात्रा का कार्यक्रम बनाएं जिससे उनको परेशानी का सामना न करना पड़े।

प्लेटफार्म के निर्माण के संबंध में 30 मार्च तक के लिए जारी किया गया था शेडयूल 

इससे पहले भी मेट्रो की ओर से इसी लाइन पर प्लेटफार्म के निर्माण के संबंध में 30 मार्च तक के लिए शेडयूल जारी किया गया था, अब इसी शेडयूल को आगे बढ़ा दिया गया है। यहां पर फिनिशिंग के कुछ काम बच गए हैं, उनको अगले तीन अप्रैल तक खत्म करने का टारगेट रखा गया है। नए शेडयूल के अनुसार सोमवार से शनिवार तक ब्रिगेडियर होशियार सिंह से पहली मेट्रो सुबह सात बजे और अंतिम मेट्रो रात नौ बजे चलेगी।
वहीं, रविवार को पहली मेट्रो आठ और अंतिम रात नौ बजे चलेगी। ब्रिगेडियर होशियार सिंह से कीर्ति नगर के लिए सोमवार से शनिवार तक पहली मेट्रो 7.18 बजे और अंतिम रात 9.10 बजे चलेगी। रविवार को पहली मेट्रो सुबह 8.18 बजे और अंतिम रात 9.10 बजे मेट्रो चलेगी। इंद्रलोक और कीर्ति नगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह के लिए सोमवार से शनिवार तक पहली मेट्रो सुबह 7.25 बजे और अंतिम रात साढ़े नौ बजे चलेगी। रविवार को पहली मेट्रो सुबह 8.25 बजे और अंतिम रात साढ़े नौ बजे चलेगी।

पंजाबी बाग पश्चिम मेट्रो स्टेशन के बीच इंटरचेंज की सुविधा नहीं

ग्रीन लाइन लाइन के पंजाबी बाग व पिंक लाइन के पंजाबी बाग पश्चिम मेट्रो स्टेशन के बीच इंटरचेंज की सुविधा नहीं है। दोनों स्टेशन एक-दूसरे से थोड़ी दूरी पर स्थित हैं। इस वजह से बहादुरगढ़ व मुंडका की तरफ से आजादपुर, मजलिस पार्क, सरोजनी नगर, साउथ एक्सटेंशन, लाजपत नगर, निजामुद्दीन इत्यादि जगहों पर जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इंटरचेंज स्टेशन बनने पर पिंक व ग्रीन लाइन के यात्री अपनी जरूरत के अनुसार मेट्रो बदल सकेंगे। इस स्टेशन से सिर्फ मेट्रो बदलने की सुविधा होगी। यहां यात्रियों को प्रवेश नहीं मिलेगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular