Homeराज्यदिल्लीDavis Cup 2022 Countdown begins रामकुमार पहला सिंगल्स और युकी भांबरी दूसरा...

Davis Cup 2022 Countdown begins रामकुमार पहला सिंगल्स और युकी भांबरी दूसरा सिंगल्स खेलेंगे

Davis Cup 2022 Countdown begins

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली : गुरुवार को भारत ऐतिहासिक दिल्ली जिमखाना क्लब में डेविस कप विश्व ग्रुप प्ले ऑफ 1 के मुकाबले में डेनमार्क से भिड़ने को तैयार है। ड्रा के अनुसार दो दिवसीय मुकाबले के पहले दिन पहला सिंगल्स रामकुमार रामनाथन और क्रिश्चियन सिग्सगार्ड के बीच खेला जाएगा और दूसरा सिंगल्स युकी भांबरी और मिकेल टॉरपेगार्ड के बीच खेला जाएगा। दूसरे दिन भारतीय जोड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण का सामना डेनमार्क के जोहान्स इंगिल्डसन और फ्रेडरिक नीलसन से होगा।

Read Also:Take Advantage of Government Schemes: हरियाणा सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं: एडीसी रणजीत कौर

भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी : नीलसन Davis Cup 2022 Countdown begins

इसके बाद एकल में रामकुमार रामनाथन का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड करेंग, और दूसरे एकल में युकी भांबरी क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से भिड़ेंगे। भारतीय कप्तान रोहित राजपाल भारत के प्रदर्शन के बारे में आशावादी दिखाई दिए। डेनमार्क की टीम के कप्तान नीलसन ने स्वीकार किया है कि भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी हैं और उन्होंने कहा कि वे दबाव में नहीं हैं। नीलसन ने कहा कि हम भारत के साथ उनके घर में खेल रहे हैं और उनके पास बेहतर खिलाड़ी हैं।

Indian Players are ready for Davis Cup 2022

हालांकि, हम दुनिया के किसी भी बेहतर खिलाड़ी की बराबरी कर सकते हैं। हालांकि भारत प्रबल दावेदार है, लेकिन हमारे लिए उस दिन इसका कोई मतलब नहीं है। यह एक प्रतिस्पर्धी मैच होने जा रहा है।” इस मौके पर मौजूद भारतीय टेनिस दिग्गज विजय अमृतराज ने भारतीय टीम पर भरोसा जताते हुए कहा है कि युकी और राम ग्रास कोर्ट पर खेल रहे हैं और रोहन का अनुभव इसे एक अच्छा पक्ष बनाता है। ये सभी खिलाड़ी कमाल के हैं और इनमें शीर्ष 100 में जगह बनाने की क्षमता है।”

Pro Tennis League Season 3 Day 2

भारत तीन साल बाद घरेलू मुकाबले की मेजबानी कर रहा है और दिल्ली पांच साल से अधिक समय के बाद डेविस कप मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पिछली बार दिल्ली ने सितंबर 2016 में डेविस कप मैचों की मेजबानी की थी जब राफेल नडाल की अगुवाई वाली स्पेन ने यहां डीएलटीए परिसर में विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ दौर में भारत को 5-0 से हरा दिया था। इससे पहले भारत ने तीन बार 1966, 1974 और 1987 के डेविस कप फाइनल में जगह बनाई है लेकिन कभी भी ‘टेनिस का विश्व कप’ नहीं जीत सका।

Also Read : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता: जहां रोका, वहीं धरना Anganwadi Workers
Also Read : जल को साफ रखने में आमजन के सहयोग Public Cooperation In Water Clean
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular