Homeराज्यदिल्लीफर्जी सेल डीड से बैंक को लगाया 1.96 करोड़ का चूना

फर्जी सेल डीड से बैंक को लगाया 1.96 करोड़ का चूना

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली:
फर्जी सेल डीड गिरवी रखकर पंजाब नेशनल बैंक को 1.96 करोड़ रुपये चूना लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने मृत एक महिला के नाम पर फर्जी सेल डीड बनवा कर बैंक के पास उक्त संपत्ति के दस्तावेज गिरवी रख लोन ले लिया था। लोन लेने के बाद उक्त पैसे को अपने खातों में ट्रांसफर कर आरोपितों ने किश्त चुकाना बंद कर दिया था। डीसीपी रवि कुमार सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों के नाम गुरप्रीत सिंह, भूपिंदर सिंह और सुखवंत कौर हैं। तीनों एक ही परिवार के सदस्य हैं और वे आनंद विहार, हरि नगर में रहते हैं। पीएनबी ने पुलिस में शिकायत कर आरोप लगाया था कि गुरप्रीत सिंह और सुखवंत कौर ने जंगपुरा एक्सटेंशन की एक प्रापर्टी गिरवी रख 1.96 करोड़ रुपये लोन के लिए आवेदन किया था।

आरोपियों ने जालसाजी कर लिया लोन

उक्त प्रापर्टी उन्होंने अबनाश कौर नाम की महिला से खरीदने का दावा किया था। सत्यापन के बाद बैंक ने लोन स्वीकृत कर दिया था। लोन प्राप्त करने के बाद किश्त देना बंद कर दिया था। बैंक ने जब प्रापर्टी को कब्जा में लेने की प्रक्रिया शुरू की तब पता चला कि अबनाश कौर की 2015 में मृत्यु हो चुकी है। आरोपितों ने जालसाजी कर लोन लिया।
2020 में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। एसीपी वीरेंद्र कादयान व इंस्पेक्टर नवीन दहिया के नेतृत्व में एसआई सुरजीत, एएसआई मंजू , बिरेश और ताहर सिंह की टीम ने 27 अगस्त को गुरप्रीत सिंह, भूपिंदर सिंह और सुखवंत कौर को उनके हरि नगर, आनंद विहार स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें : काली मिर्च होती है कई रोगों के लिए है अमृत, जरूर आजमाएं

ये भी पढ़ें : बारिश में बच्चों की ऐसे करें देखभाल

ये भी पढ़ें : छोटी – छोटी बात पर रोने वाली लड़कियां होती हैं विशेष

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular