Homeराज्यदिल्लीमनीष सिसोदिया का दावाः  6 साल में बंद किए गए 72 हजार...

मनीष सिसोदिया का दावाः  6 साल में बंद किए गए 72 हजार सरकारी स्कूल

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली:
आबकारी नीति मामले में घिरे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दिल्ली के शिक्षा मॉडल की चर्चा करते हुए विपक्षी दल भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा अनपढ़ों की पार्टी है और देश को अनपढ़ रखना चाहती है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूल कई निजी स्कूलों से भी बेहतर हैं। वह, एलजी द्वारा दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अतिरिक्त क्लासरूम्स के निर्माण की जांच के संबंध में सीवीसी रिपोर्ट पर कार्रवाई में देरी को लेकर मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगे जाने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

स्कूल बनाने में घोटाला हुआ : सिसोदिया 

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने अब नई कहानी शुरू की है कि स्कूल बनाने में घोटाला हुआ है। इन्होंने मेरे घर पर सीबीआई रेड कराई, लेकिन यह नहीं बताया कि वहां क्या मिला? दुनिया जानती है कि दिल्ली में शानदार स्कूल हैं। इनकी साजिश है कि किसी तरह से यहां के सरकारी स्कूलों को बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि जबकि भाजपा ने अपने ही शासित राज्यों में कई सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया है। उन्हें इसकी जांच करनी चाहिए कि उनके शासन में इतने सारे सरकारी स्कूल क्यों बंद हो गए।

2015-2021 के बीच 72000 से अधिक स्कूल बंद

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 2015-2021 के बीच 72000 से अधिक स्कूल बंद हो गए। 2018-19 में ही 51000 से अधिक स्कूल बंद हो गए। निजी स्कूल उन इलाकों में फल-फूल रहे हैं, जहां वे (भाजपा) सरकारी स्कूल बंद कर रहे हैं, उन निजी स्कूलों का निर्माण उनके अपने विधायकों ने किया है। लगभग 12000 निजी स्कूल खोले गए हैं। सिसोदिया ने कहा कि 4 साल पहले उन्होंने सीएम ऑफिस पर छापा मारा, फिर मेरे ऑफिस पर। उन्होंने 40 विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया, कुछ नहीं मिला। फिर फर्जी आबकारी नीति मामले में सीबीआई को मेरे घर भेज दिया, उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। इसलिए अब बने हुए स्कूलों पर उन्होंने कुछ नया शुरू किया है।

ये भी पढ़ें : विज्ञान प्रदर्शनी में नन्हें वैज्ञानिकों ने प्रस्तुत किए मॉडल

ये भी पढ़ें : मच्छरों के आतंक से छुटकारे के लिए गांव बुचोली में करवाई फॉगिंग

ये भी पढ़ें : रोहतक में भजन गायक की गला रेतकर हत्या, कमरे में पड़ा मिला शव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular