Homeराज्यदिल्लीमुंडका में तीन मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग में 26 लोगों की...

मुंडका में तीन मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग में 26 लोगों की मौत, अभी भी 30 से 40 लोगों के फसें होने की आशंका

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 
शुक्रवार शाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पिलर नंबर 544 के पास मौजूद एक इमारत में लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। हादसे में करीब 26 लोगों की जलकर मौत हो गई है। 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। चीफ फायर ऑफिस अतुल गर्ग (Atul Garg) ने कहा है कि “अब भी बिल्डिंग में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है। रेस्क्यू जारी है। अभी तीसरी मंजिल की तलाशी हो रही ह। बिल्डिंग में फंसे हुए 9 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बढ़ती जा रही मरने वालों की संख्या

शुक्रवार को करीब 4:40 पर लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बिल्डिंग से लगातार शवों को निकालने का सिलसिला जारी है। पुलिस ने खिड़कियां तोड़कर बिल्डिंग के अंदर फंसे लोगों को बचाया है। इलाका कंजस्टेड होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है।

150 लोगों को रेस्क्यू किया गया

तीन मंजिला इस बिल्डिंग में दो मंजिलों की सर्चिंग पूरी हो चुकीं है। तीसरी मंजिल की सर्चिंग जारी है। दिल्ली के फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया है कि “अब तक 19 शव निकाल लिए गए हैं। इमारत में काफी सामान होने के कारण आग बुझाने में काफी परेशानी आ रही है। 30-40 लोग अभी भी इमारत के अंदर होने की जानकारी है। बिल्डिंग में कई कंपनियों के ऑफिस थे। यहां से करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बिल्डिंग में फंसे हुए 9 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर 100 लोगों को तैनात किया गया है।”

मौके पर 27 फायर ब्रिगेड वाहन मौजूद

इमारत फसें लोगों को JCB मशीन और क्रेन के​​​​​ जरिये नीचे उतारा गया, वहीं कुछ लोग रस्सी की मदद से भी नीचे आए। दिल्ली फायर सर्विस के डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर सुनील चौधरी ने बताया है कि “कुछ लोग खुद ही बिल्डिंग से कूद गए,जिससे वो घायल हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।” मौके पर 27 फायर ब्रिगेड वाहन मौजूद हैं, आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

 

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार पर पूर्णत: अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन एक्शन मोड में

यह भी पढ़ें : अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों का जीवन बचाती हैं नर्सिंग ऑफिसर : डॉ. पीयूष शर्मा

यह भी पढ़ें : महाराजा अग्रसेन विकास ट्रस्ट द्वारा लघु सचिवालय में वाटर कूलर का हुआ उद्घाटन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular