Homeराज्यदिल्ली200 Crore Loss to Hotels दिल्ली में रद्द हो रहीं शादियां, होटलों...

200 Crore Loss to Hotels दिल्ली में रद्द हो रहीं शादियां, होटलों को 200 करोड़ का घाटा

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

200 Crore Loss to Hotels : दिल्ली के होटलों का घाटा दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। पहले क्रिसमिस फिर नया साल और अब शादियां लगातार कैंसल हो रहीं हैं। इसका मुख्य कारण कोविड-99 ही है। दिल्ली में ओमिक्रॉन के फैलने के साथ ही कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इस कारण शादी समारोह के साथ क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए बुकिंग रद्द होने से होटल, रेस्तरां एवं अन्य संबंधित क्षेत्र को 200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

कोरोना के केसों में हो रही बढ़ौतरी 200 Crore Loss to Hotels

कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि के साथ उसकी रोकथाम के लिये विभिन्न राज्यों में पाबंदियां लगने से अनिश्चितता बढ़ी है। इससे उद्योग को डर है कि सरकार के समर्थन के बिना उन्हें अपने काम-धंधे फिर बंद करने पड़ेंगे।

शादियों का सीजन था, कोरोना ने बिगाड़ा खेल 200 Crore Loss to Hotels 

नए साल के आसपास बहुत सारे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना था। अब शादियों का सीजन है और वह रद्द हो गई हैं। नए वर्ष और क्रिसमस के आस-आस समारोह तथा कार्यक्रमों के रद्द होने की वजह से उद्योग को अबतक करीब 200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। संबंधित का कहना है कि ओमिक्रॉन के नए स्वरूप के प्रभाव को लेकर कहा ह्यपिछले वर्ष 25 दिसंबर के बाद से शहर के होटल कमरों के उपयोग और शुल्क में भारी गिरावट आई है।

लोगों में 50 फीसदी तक गिरावट 200 Crore Loss to Hotels

प्रदीप शेट्टी ने कहा कि रेस्टोरेंट में भी लोगों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है और यह 50 प्रतिशत से भी कम हो गई है। बिक्री और आय दिसंबर के मुकाबले घटकर केवल 10 से 20 प्रतिशत रह गई है। उन्होंने कहा, छुट्टियों मनाने और रिसॉर्ट जैसे स्थानों पर भी होटल कमरों का उपयोग 50 प्रतिशत से भी अधिक घट गया है, जो पहले अच्छा चल रहे थे।ह्ण शेट्टी ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद अक्टूबर 2021 से होटलों और रेस्तरां में राजस्व और लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। (200 Crore Loss to Hotels)  हालांकि वर्तमान में उद्योग फिर से अनिश्चिताओं की तरफ जा रहा है।

Also Read : Share Market Today Update आज हफ्ते के आखरी दिन शेयर बाजार ने की वापसी सेंसेक्स 450 पॉइंट बढ़त में

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments