Homeराज्यचण्डीगढ़भविष्य में थाईलैंड सरकार को शत-प्रतिशत सहयोग दिया जाएगा: स्वास्थ्य मंत्री अनिल...

भविष्य में थाईलैंड सरकार को शत-प्रतिशत सहयोग दिया जाएगा: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भविष्य में थाईलैंड सरकार को शत-प्रतिशत सहयोग दिया जाएगा, ताकि कोविड जैसे अदृश्य वायरस से दुनिया के लोगों को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि आज सारी दुनिया इस महामारी ग्रसित है परंतु हरियाणा ने समय रहते इस महामारी को काबू करने के लिए ठोस व तत्काल उपायों को उठाया है।
विज ने यह जानकारी यहां कोविड के डेल्टा वेरियंट प्रसार के दौरान कोविड संकट प्रबंधन को संभालने के लिए राज्य सरकार के अनुभव के संबंध में थाईलैंड सरकार के साथ आयोजित वेबिनार के दौरान दी।
उन्होंने समय पर उठाए गए सक्रिय उपायों के संबंध में कहा कि लॉकडाउन के प्रभावी कार्यान्वयन, मॉलीक्यूलर परीक्षण प्रयोगशालाओं की स्थापना और कोविड देखभाल केंद्रों में बढ़ौतरी, दूसरी लहर के दौरान आॅक्सीजन हेल्पलाइन की स्थापना, किए गए विभिन्न सर्वेक्षण ताकि कोविड संक्रमण का आंकलन किया जा सके, टेली-मेडिसिन, गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के लोगों को मुफ्त चिकित्सा उपचार और चिकित्सा सहायता प्रदान करना, राज्य और जिला स्तरीय समितियों का गठन करना, ग्रामीण क्षेत्रों में समर्पित हरियाणा ग्राम सामान्य स्वास्थ्य जांच योजना आदि के प्रसार के सहयोग से कोविड संक्रमण को रोकने व लोगों की जान बचाने में सहयोग मिला है। इसके अलावा, टीकाकरण अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन एक प्रमुख कारक था जिसने वायरस से निपटने में मदद की। अब तक लगभग 14 मिलियन खुराक नि:शुल्क प्रदान की जा चुकी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments