Homeराज्यचण्डीगढ़Domestic Airport in Ambala: अम्बाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए 40 करोड़...

Domestic Airport in Ambala: अम्बाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए 40 करोड़ रुपए मंजूर : गृह मंत्री

आज समाज डिजिटल,चंडीगढ़:

Domestic Airport in Ambala: हरियाणा के गृहमंत्री  अनिल विज ने बताया कि अम्बाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट निर्माण के लिए 40 करोड़ रुपए की मंजूरी मिल गई है।(Domestic Airport in Ambala) इस राशि से अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन के ठीक साथ नया टर्मिनल बनाया जाएगा, जहां से विमान के लिए यात्रियों को टैक्सी-वे पर ले जाया जाएगा। उन्होंने बताया कि केंद्र के सिविल एविएशन मंत्रालय की ओर से यह राशि मंजूर कर दी गई है। आने वाले समय में जल्द ही डोमेस्टिक एयरपोर्ट टर्मिनल निर्माण के लिए कार्यवाही शुरू की जाएगी।

Read Also : Scholarship For Disabled Students विकलांग छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा, 15 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन

उड़ान योजना लांच Domestic Airport in Ambala

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत उड़ान योजना को लांच किया गया था। अंबाला में उड़ान योजना का लाभ मिल सके इसको लेकर गृह मंत्री अनिल विज द्वारा विशेष प्रयास किए गए थे।॒इस योजना में अंबाला को शामिल किया गया था ताकि यहां एयर कनेक्टिविटी प्रदान की जा सके। अब 40 करोड़ रुपए की राशि मंजूर होने पर डोमेस्टिक एयरपोर्ट का सपना साकार होता जा रहा है।

Read Also : Daughter Burdened बेटी बोझ, ढाई माह की नवजात अस्पताल में छोड़ा

आसपास बनना था एयरपोर्ट टर्मिनल Domestic Airport in Ambala

अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन के आसपास पहले एयरपोर्ट टर्मिनल बनना था। इसके लिए प्रशासन ने पहले एयरफोर्स स्टेशन के साथ लगते गांव धनकौर, धूलकोट, गरनाला व बरनाला में जमीन देखी थी। मगर कहीं भी उपयुक्त जमीन नहीं मिल पा रही थी।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

गृह मंत्री  विज के विशेष प्रयासों से बाद में एयरफोर्स स्टेशन रोड पर मिलिट्री डेयरी फार्म के पास सेना की जमीन का चयन डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए किया गया। यह जमीन रक्षा मंत्रालय के अधीन थी और इस जमीन पर एयरपोर्ट टर्मिनल बनाने के लिए गृह मंत्री श्री विज ने केंद्रीय रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह से मुलाकात करते हुए इसकी मंजूरी दिलवाई जिसके बाद कार्यवाही तेज हो सकी।

Read Also Anganwadi Workers And Helpers Strike सातवें दिन भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन

Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments