HomeCoronavirusCovid 19 HR CM Manohar: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता...

Covid 19 HR CM Manohar: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में कोरोना-19 की समीक्षा बैठक, तीसरी लहर की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार तैयार

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Covid 19 HR CM Manohar: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री आज यहां कोरोना-19 की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में सभी जिला उपायुक्त वीसी के माध्यम से जुड़े।

उन्होंने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि वे जिलों में आॅक्सीजन प्लांट, अस्पताल एवं आवश्यक उपकरण एवं अन्य सुविधाओं की समीक्षा करना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि उपायुक्त अपने जिलों की लोकल लेवल कमेटियों को भी सर्तक रखें। आंगनबाडी वर्कर तथा शिक्षा विभाग की भी आवश्यकता पड़ने पर उनकी सेवाएं ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि बस स्टेण्ड, लघु सचिवालय, मॉल, जिम तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर पूरी निगरानी रखें और ऐसे स्थानों पर बिना वेक्सिन डोज लगवाए लोगों का प्रवेश निषेध करें।

Read Also : Sports in Heritage Public Sr Sec School Mohanpur: 3 दिवसीय अंतर सदन खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन

टेस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश Covid 19 HR CM Manohar

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश यात्रा करके आने वाले यात्रियों पर पूरी निगरानी रखी जाए, जब तक यह सुनिश्चित न हो, कि उनमें किसी भी तरह के कोविड संबंधी लक्षण नहीं हों। टेस्टिंग की रिपोर्ट आने तक उन्हें होम आईसोलेट करें। मुख्यमंत्री ने यह भी अवगत करवाया कि नए वेरियंट की टेस्टिगं की सुविधा महर्षि दयानन्द युनिवर्सिटी रोहतक में शुरू कर दी गई है। अब टेस्टिंग के परिणाम जल्द आने शुरू हो जाएगें। इसके अलावा अन्य स्थानों पर टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है।

Read Also: Kanina Crime News 14 days in custody: 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

उन्होंने कहा कि नए वेरिंयंट का प्रभाव तेजी से बढ रहा है और दूसरी लहर का वेरियंट भी एक्टिव है। इसलिए एहतिहायत बरतना बहुत ही आवश्यक है। उन्होंने नाईट मुवमेंट का प्रतिबंध सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर कोविड निदेर्शों की अवहेलना करने वालों पर 500 रुपए तथा संस्थाओं पर 5000 रुपए का जुमार्ना किए जाने का प्रावधान है।

Read Also : Emergency Landing Army Helicopter in Jind: सेना के हेलीकॉप्टर की जींद में इमरजेंसी लैंडिंग, चारों जवान सुरक्षित

15-18 साल तक की आयु के बच्चों का टीकाकरण 3 जनवरी से Covid 19 HR CM Manohar

मुख्यमंत्री ने कहा कि हैल्थ वर्कर एवं फ्रंट लाईन वर्कर तथा 60 साल से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए 10 जनवरी से कोरोना प्रीकॉशन डोज लगानी आरम्भ की जाएगी। इसके अलावा 15 से 18 साल तक की आयु के बच्चों को भी 3 जनवरी से को-वैक्सिन लगानी शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरूग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, सोनीपत व अम्बाला में कोेरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

Read Also: Issued Tenth Instalment of PM Kisan Yojana प्रधानमंत्री ने जारी की पीएम किसान योजना की दसवीं किस्त

इसलिए इन जिलों को ए ग्रुप में रखा गया है। इन जिलों में अधिक सावधानी बरतने और सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने उपायुक्तों को प्रतिदिन कोरोना केसों की समीक्षा करने को भी कहा। हर रोज लगभग 3 लाख वेक्सिनेशन डोज लगाई जा रही है तथा अब तक लगभग 3 करोड़ 45 लाख लोगों को वैक्सिन लगाई जा चुकी है। इसमें लगभग 2 करोड़ लोगों को पहली तथा एक करोड़ 44 लाख लोगों को दूसरी वैक्सिन डोज शामिल है।

Read Also: Rain Basera in Loharu HR कड़कती ठंड में प्रशासन ने दिए आशियाना हटाने के निर्देष, किसानों ने की मदद

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments