Homeराज्यचण्डीगढ़ऑर्गेनाइजेशन फाॅर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस व एनएचपीसी लिमिटेड में हुआ स्वास्थ्य...

ऑर्गेनाइजेशन फाॅर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस व एनएचपीसी लिमिटेड में हुआ स्वास्थ्य क्षेत्र के लिये एम.ओ.यू.

आज समाज डिजिटल, Chandigarh News:
ऑर्गेनाइजेशन फाॅर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस (ओस्का) का एनएचपीसी लिमिटेड (भारत सरकार का उद्यम) के साथ हुआ एम.ओ.यू.। इस अवसर पर समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर समारोह आयोजित किया गया। यह जानकारी देते हुए ओस्का के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल ने बताया कि सीएसआर के अन्तर्गत श्री सुरजीत कुमार संधु, कार्यपालक निदेशक, क्षेत्रीय कार्यालय, चण्डीगढ़ की गरीमामयी उपस्थिति में यह समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर समारोह आयोजित हुआ। इस अवसर पर ओस्का व एनएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

जलविद्युत बोर्ड की स्थापना 

ओस्का के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि एनएचपीसीएल, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत आने वाला जलविद्युत बोर्ड है जिसकी स्थापना 1975 में हुई। इसका उद्देश्य योजना बनाना और सभी पहलुओं में जलविद्युत शक्ति का एकीकृत और कुशल विकास आयोजित करना। बाद में एनएचपीसी ने ऊर्जा के अन्य स्रोतों जैसे सौर, भूतापीय, ज्वार, पवन आदि को शामिल करने के लिए अपनी वस्तुओं का विस्तार किया।

सीएसआर के अंतर्गत ओस्का के साथ समझौता ज्ञापन

उन्होंने बताया कि एनएचपीसीएल अपनी काॅर्पोरेट सामाजिक उतरदायित्व (सीएसआर) के अंतर्गत अनेको गतिविधियों को संचालित करता है। राजपाल ने बताया कि इसी कड़ी में एनएचपीसीएल ने काॅर्पोरेट सामाजिक उतरदायित्व (सीएसआर) के अंतर्गत ओस्का के साथ समझौता ज्ञापन किया है। इसके अंतर्गत पंजाब में शहीद उद्यम सिंह की धरती सुनाम, जिला संगरूर के ग्रामीण क्षेत्र के लिए मोबाइल हैल्थ क्लिनिक चलाया जाएगा।

समझौता ज्ञापन सेे एक नई दिशा

ओस्का के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल ने बताया कि ऑर्गेनाइजेशन फॉर सोशल एंड कल्चरल अवेयरनेस (ओस्का) भारतीय संविधान के रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत एक रजिस्टर्ड संस्था है जो पिछले 10 वर्षो से पूरे भारत में सांस्कृतिक और सामाजिक चेतना तथा जागरूकता के प्रचार- प्रसार के लिए निरंतर सक्रियता से कार्यरत है। उन्होंने बताया कि एनएचपीसी लिमिटेड (भारत सरकार का उद्यम) व ऑर्गेनाइजेशन फाॅर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस (ओस्का) के हुए इस समझौता ज्ञापन सेे स्वास्थय सम्बन्धी कार्यों को एक नई दिशा मिलेगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular