Homeराज्यचण्डीगढ़विजिलेंस की कार्रवाई: बिल्डिंग इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार Building Inspector Arrested

विजिलेंस की कार्रवाई: बिल्डिंग इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार Building Inspector Arrested

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Building Inspector Arrested : हरियाणा स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की ओर से भ्रष्टाचारियों पर लगातार की जा रही कार्रवाई के तहत जिला पलवल में 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते करते हुए एक बिल्डिंग इंस्पेक्टर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। विजिलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नगर परिषद पलवल में में तैनात बिल्डिंग इंस्पेक्टर चमन लाल तेवतिया को दलीप बिंदल की शिकायत पर रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने एक शोरूम का नक्शा पास करने की एवज में 10 लाख रुपये की मांग की थी।

10 लाख मांगे थे, 5 लाख में सहमति Building Inspector Arrested

बाद में आरोपित इंस्पेक्टर ने नक्शा कराने के एवज में 5 लाख रुपये लेने पर सहमति बनी। शिकायतकर्ता, जो रिश्वत नहीं देना चाहता था, ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया। विजिलेंस टीम ने उसकी जानकारी की पुष्टि के बाद रेड करते हुए मौके पर ही बिल्डिंग इंस्पेक्टर को स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।
रिश्वतखोरी के एक अन्य मामले में, ब्यूरो ने ईएसआई देवेंद्र सिंह को नारनौल जिले में 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ काबू किया। इकोनॉमी सेल प्रभारी, नारनौल के पद पर तैनात यह पुलिसकर्मी एक मामले में दर्ज एफआईआर से कुछ नाम हटाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। शिकायत के बाद विजिलेंस ने जाल बिछाकर आरोपी ईएसआई को 50 हजार रुपए नकद लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

एएसआई को 10000 की रिश्वत लेते दबोचा  Building Inspector Arrested

एक अन्य मामले में थाना बुरिया, यमुनानगर में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) अनिल कुमार को वार्ड नंबर 4 मोहल्ला पंचोलियान, बुरिया के कृष्ण लाल की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो में दी शिकायत में एएसआई पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिकायतकर्ता के खिलाफ दर्ज मामले में एएसआई समझौता के लिए 10,000 रुपये की मांग कर रहा था।

उसकी शिकायत की पुष्टि के बाद विजिलेंस टीम ने रेड करते हुए आरोपी एएसआई को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

Read More : Murder News In Jind शराब कारोबार की रंजिश के चलते युवक की गोलियां मारकर हत्या

Also Read : सरसों की 21 मार्च व गेहूं की सरकारी खरीद एक अप्रैल से

Connect With Us : TwitterFacebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular