Thursday, December 2, 2021
Homeराज्यहिमाचल प्रदेशशिमला: भाजपा ने बागवानों के हितों की रक्षा के लिए नहीं किया...

शिमला: भाजपा ने बागवानों के हितों की रक्षा के लिए नहीं किया कोई प्रयास : राठौर

राठौर ने बागवानी मंत्री और शहरी विकास मंत्री को भी लिया आड़े हाथ
लोकिन्दर बेक्टा
आज समाज डिजिटल, शिमला:
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह बागवानों के हितों की रक्षा के लिए कोई भी प्रयास नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि सेब के गिरते दामों को लेकर बागवान हताश है और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह सेब बागवानों की भावनाओं से लगातार खिलवाड़ कर रहे हैं।
कुलदीप सिंह राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा सरकार पर बागवानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अदानी को सरकार ने कोल्ड स्टोर के लिए जमीन लीज पर इस अनुबंध के साथ दी थी कि वह बागवानों के हितों की पूरी रक्षा करेंगे, लेकिन आज यही अदानी बागवानों का शोषण कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और इसका डट कर विरोध होगा। राठौर ने कहा कि एचपीएमसी की नीतियां भी बागवानी विरोधी हैं। एचपीएमसी ने अपने कोल्ड स्टोर निजी हाथों में किराए पर दे दिए हैं। उन्होंने कहा की बागवानों को इन कोल्ड स्टोर में अपनी सेब की फसल रखने की व्यवस्था की जानी चाहिए।
राठौर ने बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके बयान बागवानों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री के बयानों से साफ है कि वह न तो बागवानी की कोई समझ रखते हैं और न ही उनके हितेषी हैं। राठौर ने मंत्री के उस बयान, जिसमें वह बागवानों से सेब खुले में ट्रे में बेचने की बात कर रहे हैं, जले पर नमक छिड़कने जैसा है। उन्होंने कि उनके इस बयान से उनकी बागवानो के प्रति उनकी मानसिकता साफ इंगित होती है। उन्होंने कहा कि ऐसा संभव ही नहीं है कि कोई बागवान सेब की क्रेट लेकर सड़क किनारे बैठकर अपनी फसल बेचे। उन्होंने बागवानी मंत्री को अपने इस बयान के लिए बागवानों से माफी मांगने को कहा। राठौर ने शहरी विकास मंत्री को भी आड़े हाथ लिया और उन्हें अपनी भाषा में संयंम रखने और सोच समझ कर टिप्पणी करने को कहा। राठौर ने मंत्री द्वारा उन पर की गई टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज जताया और कहा कि उनकी शालीनता की परीक्षा लेने की भूल न करें।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने भाजपा नेताओं को सत्ता के नशे में विपक्षी नेताओं पर अमर्यादित भाषा व टिप्पणियों के प्रति सचेत करते हुए कहा कि सत्ता को जाते देख भाजपा पूरी तरह से बौखलाहट में है। उन्होंने कहा कि भाजपा अमर्यादित भाषा बोल कर प्रदेश की संस्कृति का भी अपमान कर रही है।
वहीं कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा नेताओं के प्रदेश में नए जिलों के गठन के प्रस्ताव और विचार को महज एक चुनावी शिगूफा करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार पहले यह बताए कि उसकी नए जिलों के प्रस्ताव की क्या कार्य योजना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जहां-जहां उपचुनाव हैं, वहां उप-तहसीलें, उपमंडल कार्यालय व अन्य कई घोषणाएं कर रहे हैं, जबकि प्रदेश सरकार के पास पैसा ही नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments