Homeखेलअन्य खेलWeightlifter Sanjita Chanu will seek compensation from IWF: भारोत्तोलक संजीता चानू आईडब्ल्यूएफ...

Weightlifter Sanjita Chanu will seek compensation from IWF: भारोत्तोलक संजीता चानू आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार की स्वर्ण पदक विजेता के संजीता चानू अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) से मानसिक उत्पीड़न पहुंचाने के लिये मुआवजे की मांग करेंगी क्योंकि वह लंबे समय से चल रहे अपने डोपिंग मामले के फैसले का इंतजार कर रही हैं। चानू को नवंबर 2017 में एनाबोलिक स्टेराइड टेस्टोस्टेरोन का पॉजिटिव पाया गया था। तब से उनके मामले पर अभी तक कोई फैसला नहीं आया है जिसमें कई तरह की प्रशासनिक गड़बड़ियां भी हुईं।
चानू के भाई और सुनवाई के गवाह बिजेन कुमार खुमुकचाम ने कहा, हमने सोचा कि मामला खत्म हो गया है क्योंकि आईडब्ल्यूएफ ने उसे प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति दे दी। लेकिन हाल में हमने अर्जुन पुरस्कार के लिये आवेदन किया और जब हमने भारतीय महासंघ से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उसका मामला अभी खत्म नहीं हुआ है। उस पर से अभी डोपिंग का कलंक हटा नहीं है।
उन्होंने कहा, हमने पहले मुआवजा मांगने की बात नहीं सोची थी लेकिन अब यह मामला इतना लंबा चला गया है। मुआवजा केवल पैसे की बात नहीं है बल्कि वह पिछले दिनों इससे इतनी परेशान हुई है। चानू पर 15 मई 2018 से 22 जनवरी 2019 तक नौ महीने के लिए अस्थायी निलंबन लगाया गया था, जिसके बाद उन्हें टूनार्मेंट में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी गई थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments